Move to Jagran APP

IPL 2020 का मुख्य प्रायोजक बनने के लिए टाटा एंड संस, अनएकेडमी और ड्रीम 11 के बीच जंग

बीसीसीआइ के सूत्रों के अनुसार टाटा एंड संस ने प्रायोजक अधिकार हासिल करने के लिए बोली लगाई है और मजबूत देशी ब्रांड होने के कारण बाकी चार प्रतिद्वंद्वियों से यह कंपनी काफी आगे है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 10:03 PM (IST)
IPL 2020 का मुख्य प्रायोजक बनने के लिए टाटा एंड संस, अनएकेडमी और ड्रीम 11 के बीच जंग
IPL 2020 का मुख्य प्रायोजक बनने के लिए टाटा एंड संस, अनएकेडमी और ड्रीम 11 के बीच जंग

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के मुख्य प्रायोजक बनने के लिए कई बड़ी कंपनियां होड़ में हैं। पिछले दिनों ही बीसीसीआइ ने चीन की वीवो को एक साल के लिए निलंबित कर दिया था। इसके बाद कई दिग्गज कंपनियों ने आइपीएल-13 का मुख्य प्रायोजक बनने के लिए निविदाएं भेजी हैं। सूत्रों की मानें, तो इसमें टाटा एंड संस का पलड़ा सबसे ज्यादा भारी है, लेकिन अब अनएकेडमी और ड्रीम 11 दौड़ में शामिल हो गई हैं।

loksabha election banner

टाटा और अनएकेडमी पहले कभी भी क्रिकेट प्रायोजक नहीं रही हैं, लेकिन इस बार उनमें से किसी एक को बाबा रामदेव की पतंजलि को पछाड़कर यह गौरव हासिल हो सकता है। पतंजलि का नाम कुछ दिन पहले ही आइपीएल प्रायोजक के लिए बोली लगाने के लिए चर्चाओं में आया था और उसके प्रवक्ता ने पुष्टि भी की थी, लेकिन अब पतंजलि को टाटा एंड संस सहित बाकी तीन और कंपनियों ड्रीम 11, अनएकेडमी, जियो से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा। बीसीसीआइ 18 अगस्त को आधिकारिक रूप से अधिकारी हासिल करने वाली कंपनी के नाम का एलान करेगा।

बीसीसीआइ के सूत्रों के अनुसार, टाटा एंड संस ने प्रायोजक अधिकार हासिल करने के लिए बोली लगाई है और बहुत ही मजबूत देशी ब्रांड होने के कारण बाकी चार प्रतिद्वंद्वियों से यह कंपनी काफी आगे है। बीसीसीआइ की प्राथमिकता यही है कि आइपीएल के प्रायोजक अधिकार इस बार किसी भारतीय कंपनी को मिलें। फिर भले ही उसे कीमत से थोड़ा-बहुत समझौता करना पड़े। बहरहाल, इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा बीसीसीआइ द्वारा 18 अगस्त को ही की जाएगी।

आपको बता दें कि इस बार आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। इसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी और समापन 10 नवंबर को होगा। इस बार मैच के समय में भी बदलाव किए गए हैं और शाम 7.30 बजे से मैच खेले जाएंगे। जिस दिन दो मैच होंगे उस दिन पहला मुकाबला दोपहर 3.30 से खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.