Move to Jagran APP

जीत का सिलसिला जारी रखने उतरेगा श्रीलंका

मीरपुर। अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज श्रीलंका एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल से पहले बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को होने वाले औपचारिक लीग मैच में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने के लिए उतरेगा। चार बार के चैंपियन श्रीलंका ने अभी तक अपने सभी मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। उसने पिछले तीन मैचों में पाकिस्तान, भारत

By Edited By: Published: Wed, 05 Mar 2014 07:38 PM (IST)Updated: Wed, 05 Mar 2014 07:41 PM (IST)
जीत का सिलसिला जारी रखने उतरेगा श्रीलंका

मीरपुर। अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज श्रीलंका एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल से पहले बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को होने वाले औपचारिक लीग मैच में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने के लिए उतरेगा। चार बार के चैंपियन श्रीलंका ने अभी तक अपने सभी मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। उसने पिछले तीन मैचों में पाकिस्तान, भारत और अफगानिस्तान को हराया। फाइनल में वह पाकिस्तान से भिड़ेगा। इसलिए यह मैच महज औपचारिकता मात्र रह गया है।

loksabha election banner

दूसरी तरफ बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं जीता है और वह अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है। मेजबान टीम टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत से हार गई थी, लेकिन उसे सबसे बड़ा झटका अफगानिस्तान के हाथों हार से लगा। बांग्लादेश ने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को शानदार प्रदर्शन किया और तीन विकेट पर 326 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया, लेकिन शाहिद अफरीदी ने जीत के उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

पढ़ें : रणनीति या राजनीति : हैरान करने वाला सच, आखिर टीम में ये हो क्या रहा है?

बांग्लादेश अब श्रीलंका के खिलाफ प्रतिष्ठा की खातिर खेलेगा। वह अपने यहां होने वाली टी-20 विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत हासिल करने की कोशिश करेगा। लेकिन टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका को हराना बहुत मुश्किल होगा। बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मुशफिकुर रहीम ने अब तक सर्वाधिक 191 रन बनाए हैं जिनमें भारत के खिलाफ 117 रन की पारी भी शामिल है। इसके अलावा शीर्ष क्रम में अनामुल हक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मोमिनुल हक ने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया है।

श्रीलंका के प्रमुख बल्लेबाज कुमार संगकारा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अब तक तीन पारियों में 67, 103 और 76 रन बनाए हैं। बांग्लादेश को यदि जीत दर्ज करनी है तो उसे बायें हाथ के इस बल्लेबाज को जल्दी पवेलियन भेजना होगा। लाहिरू थिरिमाने ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक 145 रन बनाए हैं जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ शतक शामिल है।

बांग्लादेश की गेंदबाजी हालांकि अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर पायी है। श्रीलंका के लिए ऐसी कोई चिंता नहीं है। उसके मुख्य गेंदबाज लसिथ मलिंगा और अजंता मेंडिस ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.