ढाका, पीटीआइ। कोरोना वायरस महामारी का असर क्रिकेट पर लगातार जारी है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का आयोजन बहुत सारी पाबंदियों के बीच हो रहा है, लेकिन कई छोटे देश अभी भी रिस्ल लेने से कतरा रहे हैं। यही कारण है कि बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा टाल दिया गया। इस तरह श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज और एक सीमित ओवरो की सीरीज को स्थगित कर दिया गया है।

श्रीलंकाई टीम को बांग्लादेश की मेजबानी अक्टूबर के महीने में करनी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस दौरे को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। इससे पहले भी इस दौरे को कोरोना महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था। दरअसल, श्रीलंकाई सरकार बांग्लादेश के खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन के समय में छूट देने के लिए तैयार नहीं हुई। ऐसे में दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड को ये दौरान स्थगित करना पड़ा।

बता दें कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच जुलाई-अगस्त में होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे अक्टूबर-नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब एक बार फिर से इस टेस्ट सीरीज के लिए अनिश्चितकाल के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है। मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार 27 सितंबर को बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना था, जहां 23 अक्टूबर से पहला टेस्ट खेला जाना था।

श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग ने बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा था, जिसके लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड तैयार नहीं था। दोनों देशों के बीच इसको लेकर बात चल रही थी, लेकिन बात नहीं बनी। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था कि अगर श्रीलंका सरकार हमारे खिलाड़ियों के क्वारंटाइन के समय में छूट नहीं देती है तो टीम श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएगी।

कोरोना वायरस की वजह से इस दौरे को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस