Move to Jagran APP

बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा चढ़ा कोरोना वायरस की भेंट, अनिश्चितकाल के लिए हुआ स्थगित

Sri Lanka vs Bangladesh श्रीलंका का बांग्लादेश दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। बांग्लादेश को अक्टूबर के महीने में श्रीलंका का दौरा करना था लेकिन इसे कोरोना वायरस महामारी की वजह से टाल दिया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 05:35 PM (IST)
बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा चढ़ा कोरोना वायरस की भेंट, अनिश्चितकाल के लिए हुआ स्थगित
श्रींलका और बांग्लादेश के बीच अक्टूबर में सीरीज होनी थी (फाइल फोटो)

ढाका, पीटीआइ। कोरोना वायरस महामारी का असर क्रिकेट पर लगातार जारी है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का आयोजन बहुत सारी पाबंदियों के बीच हो रहा है, लेकिन कई छोटे देश अभी भी रिस्ल लेने से कतरा रहे हैं। यही कारण है कि बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा टाल दिया गया। इस तरह श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज और एक सीमित ओवरो की सीरीज को स्थगित कर दिया गया है।

loksabha election banner

श्रीलंकाई टीम को बांग्लादेश की मेजबानी अक्टूबर के महीने में करनी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस दौरे को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। इससे पहले भी इस दौरे को कोरोना महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था। दरअसल, श्रीलंकाई सरकार बांग्लादेश के खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन के समय में छूट देने के लिए तैयार नहीं हुई। ऐसे में दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड को ये दौरान स्थगित करना पड़ा।

बता दें कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच जुलाई-अगस्त में होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे अक्टूबर-नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब एक बार फिर से इस टेस्ट सीरीज के लिए अनिश्चितकाल के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है। मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार 27 सितंबर को बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना था, जहां 23 अक्टूबर से पहला टेस्ट खेला जाना था।

श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग ने बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा था, जिसके लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड तैयार नहीं था। दोनों देशों के बीच इसको लेकर बात चल रही थी, लेकिन बात नहीं बनी। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था कि अगर श्रीलंका सरकार हमारे खिलाड़ियों के क्वारंटाइन के समय में छूट नहीं देती है तो टीम श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएगी।

कोरोना वायरस की वजह से इस दौरे को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.