Move to Jagran APP

हक के शतक से बांग्लादेश ने दूसरा टेस्ट कराया ड्रॉ

चटगांव। मोमिनुल हक के नाबाद शतक से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट ड्रॉ कराया, जबकि मेहमान टीम ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। बांग्लादेश को जीत के लिए 467 रन का विशाल लक्ष्य मिला था और पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक उसने तीन विकेट खोकर 271 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल की। 22 व

By Edited By: Published: Sun, 09 Feb 2014 01:31 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2014 01:33 AM (IST)

चटगांव। मोमिनुल हक के नाबाद शतक से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट ड्रॉ कराया, जबकि मेहमान टीम ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। बांग्लादेश को जीत के लिए 467 रन का विशाल लक्ष्य मिला था और पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक उसने तीन विकेट खोकर 271 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल की।

loksabha election banner

22 वर्षीय बायें हाथ के बल्लेबाज मोमिनुल डटे रहे और जैसे ही वह चाय के बाद 100 रन बनाकर अपने तीसरे टेस्ट शतक पर पहुंचे, दोनों टीमों ने ड्रॉ स्वीकार कर लिया। शाकिब उल हसन 43 रन बनाकर नाबाद रहे। चाय से पहले बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 151 रन था, जिसके बाद उन्होंने और मोमिनुल ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की भागीदारी निभाई।

श्रीलंका ने ढाका में पहला टेस्ट पारी और 248 रन से जीता था। श्रीलंका मेजबान टीम को समेटने में असफल रही जो अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही थी। दोनों देशों के बीच 16 टेस्ट मैचों में यह मात्र दूसरा ड्रॉ था। श्रीलंका ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की, जबकि आठ में वह पारी के अंतर से जीता है। टेस्ट रैंकिंग में सबसे निचले 10वें स्थान पर चल रहे बांग्लादेश ने 2000 में पूर्ण दर्जा हासिल करने के बाद 83 टेस्ट में से 68 गंवाए हैं, जबकि वह केवल चार में जीत दर्ज कर पाया है।

बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम बुधवार और शुक्रवार को चटगांव में दो ट्वेंटी-20 मैच खेलेंगी। इसके बाद दोनों टीमें 17 फरवरी से सिलहट में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी।

'इस तरह के प्रदर्शन की बेहद जरूरत थी। लड़के डटे रहे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने भले ही सीरीज गंवा दी हो, लेकिन जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया, मैं उससे काफी खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि हम इस लय को वनडे और ट्वेंटी-20 सींरीज में भी बनाए रख सकते हैं।'

मुशफिकुर रहीम (बांग्लादेश के कप्तान)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.