नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश ने एशिया कप 2018 के लिए अपने दल में बल्लेबाज मोमिनुल हक को शामिल किया है। इस टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं और हक को बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। हबिबुल बशर ने कहा कि मोमिनुल एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं जो पहले नंबर पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। उनका दल के साथ जुड़ना टीम के लिए अच्छा है और वो इस टूर्नामेंट में हमारे लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

टीम के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल की उंगली में चोट लगी है और जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज और अनकैप्ड नजमुल हौसेन के हाएं उंगूठे में एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी थी। बशर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों खेलेंगे लेकिन अगर इनमें से किसी को कोई दिक्कत होती है तो उनकी जगह फिर हक को मौका मिलेगा। एशिया कप में बांग्लादेश ग्रुब बी में श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ है। इस टूर्नामेंट में छह देश हिस्सा ले रहे हैं जो 15 से 28 सितंबर तक खेला जाएगा। 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी चोटिल हैं। शाकिब के उंगली की सर्जरी होनी है। इसके बावजूद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ये चाहता है कि वो एशिया कप में खेलें। उनकी उंगली की सर्जरी को अक्टूबर तक होल्ड पर रखा गया है। उनकी सर्जरी तब होगी जब बांग्लादेश जिम्बाब्वो को होस्ट करेगा। हाल ही में शाकिब ने कहा था कि वो सिर्फ 20 से 30 फीसदी ही फिट हैं। इसके तुरंत बाद बांग्लादेश के कोच स्टिव रोड्स का बयान आया था कि शाकिब जितना बता रहे हैं उससे ज्यादा फिट हैं। हां वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन वो जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहे थे वैसे खेल सकते हैं। शाकिब ने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 190 रन बनाए थे और टीम के जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था।

मोमिनुल हक  बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए अपना आखिरी 26वां वनडे मुकाबला 2015 विश्व कप के दौरान खेला था। वो बांग्लादेश की टेस्ट टीम में लगातार खेल रहे हैं और उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 132 गेंद पर 182 रन बनाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप