Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को छोड़ा पीछे, CWC सुपर लीग में नंबर दो पर किया कब्जा

ICC Cricket World Cup Super League standings में बांग्लादेश की टीम ने इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम को पीछे छोड़ दिया है क्योंकि मेजबान बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 08:42 AM (IST)
बांग्लादेश ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को छोड़ा पीछे, CWC सुपर लीग में नंबर दो पर किया कब्जा
बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup Super League: भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने क्वालीफाई करने के लिए सुपर लीग की शुरुआत की है। इसी वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले नंबर पर है, जबकि बांग्लादेश की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। बांग्लादेश ने सुपर लीग के तहत खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया है।

loksabha election banner

ICC Men's Cricket World Cup Super League में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले 6 मैचों में 4 मैच जीते हैं और कंगारू टीम 40 अंकों के साथ शीर्ष पर है। दूसरे नंबर पर बांग्लादेश की टीम है, जिसने अपने 3 में से 3 मैच जीतकर 30 अंक हासिल किए हैं। इतने ही अंक इंग्लैंड की टीम के खाते में भी हैं, लेकिन इंग्लैंड की टीम का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर नहीं है। ऐसे में 6 में से 3 मुकाबले जीतने वाली इंग्लैंड की टीम तीसरे पायदान पर है।

चौथे पायदान पर पाकिस्तान की टीम है, जिसने अपने 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं। 20 अंकों के साथ पाकिस्तान चौथे नंब पर है। पांचवें पर अफगानिस्तान है, जिसने अपने दो में से दो मुकाबले जीते हैं। भारतीय टीम इस अंकतालिका में आयरलैंड के बाद आठवें पायदान पर है, जिसने तीन में से सिर्फ एक मुकाबला जीता है। हालांकि, भारतीय टीम के लिए इस अंकतालिका से फर्क नहीं पड़ने वाला, क्योंकि भारतीय टीम मेजबान होने के नाते पहले ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज की बात करें तो कैरेबियाई टीम काफी कमजोर थी, जिसे तमीम इकबाल की कप्तानी वाली टीम ने बुरी तरह हराया। पहले मैच को मेजबानों ने 6 विकेट से जीता। दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश ने 7 विकेट से हराकर सीरीज जीती थी। वहीं, तीसरे मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 120 रन से हराया। सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब शाकिब अल हसन को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.