Move to Jagran APP

लिटन दास के शतक से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे पर दर्ज की ODI की सबसे बड़ी जीत

Bangladesh beat Zimbabwe लिटन दास की शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने वनडे क्रिकेट में रन के आधार पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 08:49 PM (IST)
लिटन दास के शतक से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे पर दर्ज की ODI की सबसे बड़ी जीत
लिटन दास के शतक से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे पर दर्ज की ODI की सबसे बड़ी जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। Ban vs Zim: Bangladesh biggest win in ODI बांग्लादेश की टीम ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे मैच में 169 रन के बड़े अंतर से हराया। बांग्लादेश टीम की जीत के हीरो लिटन दास रहे जिन्होंने शतकीय पारी खेली और रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौटे। वनडे क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से ये बांग्लादेश क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी जीत साबित हुई। इस मैच में लिटन दास को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिनकी पारी की बदौलत जिम्बाब्वे के खिलाफ इस टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 321 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

loksabha election banner

जिम्बाब्वे की टीम को 322 रन का टारगेट जीत के लिए मिला था, लेकिन ये टीम 39.1 ओवर में 152 रन पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश के गेंदबाजों की गेंदबाजी भी काफी अच्छी रही और उनके सामने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज जीत के लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम रहे। 

लिटन दास की शतकीय पारी

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ओपनर बल्लेबाज लिटन दास ने 105 गेंदों पर 126 रन बनाकर टीम को मजबूत आधार दिया। लिटन दास ने अपनी पारी में 13 चौके व 2 छक्के लगाए और रिटायर हर्ट हो गए। बांग्लादेश की तरफ से मो. मिथुन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और 50 रन का योगदान दिया तो वहीं महमुदूल्लाह ने 32 रन की पारी खेली। 

वनडे में बांग्लादेश की सबसे बड़ी जीत

बांग्लादेश ने वनडे क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए जिम्बाब्वे को 169 रन के बड़े अंतर से हराया। इससे पहले वनडे में बांग्लादेश ने सबसे बड़ी जीत साल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ दर्ज की थी और उसे 163 रन से हराया था। रन के मामले में ये बांग्लादेश की सबसे बड़ी जीत साबित हुई। 

वनडे क्रिकेट में रन के लिहाज से बांग्लादेश की सबसे बड़ी पांच जीत

-169 रन विरुद्ध जिम्बाब्वे  2020

-163 रन  विरुद्ध श्रीलंका  2018

-160 रन  विरुद्ध वेस्टइंडीज  2012

-146 रन  विरुद्ध स्कॉटलैंड 2006

-145 रन  विरुद्ध जिम्बाब्वे  2015


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.