Move to Jagran APP

बाबर आजम ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, मैदान पर की छक्कों की बारिश

पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर आजम ने टी20 ब्लास्ट के एक मैच में तूफानी शतक ठोका है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 12:15 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 12:24 PM (IST)
बाबर आजम ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, मैदान पर की छक्कों की बारिश
बाबर आजम ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, मैदान पर की छक्कों की बारिश

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विराट कोहली कहे जाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम ने इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट लीग के एक मैच में तूफानी शतक ठोका है। टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आइसीसी रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बाबर आजम ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की। 

loksabha election banner

समरसेट (Somerset) के लिए टी20 ब्लास्ट 2019 लीग खेल रहे बाबर आजम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 में भी बाबर आजम पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। बाबर आजम ने पाकिस्तान की ओर से वर्ल्ड कप के 12वें सीजन का पहला शतक ठोका था। 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की शैली की तरह बल्लेबाजी करने वाले बाबर आजम भी नंबर तीन पर खेलना पसंद करते हैं। बाबर आजम ने समरसेट के लिए हैंपशायर के खिलाफ 55 गेंदों में 102 रन बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। बाबर आजम ने अपनी इस पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए। इस दौरान बाबर आजम का स्ट्राइकरेट 185.45 का रहा। देखें बाबर आजम की शतकीय पारी।

बाबर आजम ने शतक लगाकर और इस टी20 टूर्नामेट में लीडिंग रन स्कोरर बनकर साबित कर दिया है कि वे टी20 क्रिकेट के नंबर वन खिलाड़ी हैं। बाबर आजम ने इस टी20 लीग के 8 मैचों में 155 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से 425 रन बना डाले हैं। टी20 ब्लास्ट 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर आजम के आसपास भी कोई खिलाड़ी नहीं है, जबकि इस लीग में 200 से ज्यादा खिलाड़ी खेल रहे हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.