लाहौर, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के खिलाफ गुरुवार को गंभीर मामलों में एफआईआर दर्ज कराया गया है। लाहौर के सेशन कोर्ट ने पुलिस को पाकिस्तानी कप्तान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। कोट ने बाबर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करने को कहा है। साउथ अफ्रीका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है और कप्तान इस वक्त सीरीज की तैयारी में जुटे हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर के खिलाफ हमिजा मुख्तार ने गंभीर आरोप लगाए थे। यौन उत्पीड़ने जैसा गंभीर आरोप लगाते हुए पीड़िता ने कहा था कि शादी का झांसा देकर बाबर ने उनके साथ शारीरिक शोषण किया था। लाहौर की रहने वाली हमिजा ने यहां तक कहा कि पाकिस्तानी कप्तान ने उनका गर्भपात करवाया और शादी के झूठे वादे भी किए। उन्होंने चिकित्सा के कागजात सबूत के तौर पर पेश किए हैं।

अतिरिक्त सेशन के जज नोमान मुहम्मद नईम ने दोनों तरफ के वकील को सुनने के बाद नसीराबाद के पुलिस स्टेशन को बाबर के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। जज का कहना था कि यह आरोप बहुत ही ज्यादा गंभीर और तकलीफ देने वाले हैं। इस मामले की पूरी जांच होनी ही चाहिए। हमिजा ने इस मामले में पुष्टि की है कि बाबर के खिलाफ नसीराबाद पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज किया जा चुका है।

अतिरिक्त सेशन जज आबिद रजा ने बाबर को यह आदेश दिया है कि किसी भी तरह से वह हमिजा के परिवार को प्रताड़ित ना करे। ऐसी खबर सामने आई थी कि बाबर की तरफ से पीड़िता के परिवार पर केस वापस लेने का दबाव डाला जा रहा है। नसीराबाद पुलिस स्टेशन में जब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही थी उस वक्त भी उनको दोबारा शादी का वादा करते हुए केस वापस लेने का दबाव बनाया गया था। 

पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज में खेलना है। 26 जनवरी से पहला टेस्ट मैच कराची में खेला जाना है जबकि दूसरा मुकाबला रावलपिंडी में 4 फरवरी से होगा। टी20 सीरीज 11, 13 और 14 फरवरी को खेली जाएगी।  

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप