Move to Jagran APP

Babar Azam: बाबर आजम को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 'सितारा-ए-पाकिस्तान' सम्मान से किया गया सम्मानित

Babar Azam पाकिस्तान 14 अगस्त को अपना 75वां स्वतंत्रतता दिवस समारोह मनाएगा और इस अवसर पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम सितारा-ए-पाकिस्तान साथ ही पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ को तगमा-ए-पाकिस्तान सम्मान से सम्मानित किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 04:47 PM (IST)
पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं और वो अपनी टीम के लिए इन दिनों खूब रन बना रहे हैं। इस वक्त बाबर आजम वनडे और टी20 क्रिकेट की आइसीसी रैंकिंग में पहले नंबर पर मौजूद हैं साथ ही इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में वो एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो तीनों फार्मेट में टाप तीन बल्लेबाजों में शुमार हैं। बाबर आजम 879 रेटिंग अंक के साथ टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। 

loksabha election banner

27 साल के बाबर आजम इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों फार्मेट के कप्तान हैं और नीदरलैंड दौरे पर हैं। यहां पर पाकिस्तान को इस टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में डच टीम से भिड़ना है और इस सीरीज की शुरुआत 16 अगस्त से होगी। नीदरलैंड के दौरे के बाद पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2022 में हिस्सा लेने के लिए यूएई आएगी और यहां पर उसे भारतीय टीम के साथ 28 अगस्त को अपना पहला मैच खेलना है। पाकिस्तान को भारत के साथ एशिया कप में इस बार ग्रुप ए में रखा गया है। 

पाकिस्तान 14 अगस्त को अपना 75वां स्वतंत्रतता दिवस समारोह मनाएगा और इस अवसर पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम सितारा-ए-पाकिस्तान साथ ही पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ को तगमा-ए-पाकिस्तान सम्मान से सम्मानित किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने इन खिलाड़ियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि पीसीबी मसूद जान (दिव्यांग क्रिकेटर) के साथ बाबर आजम और बिस्माह मारुफ को पाकिस्तान की 75 वीं वर्षगांठ पर नागरिक पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.