Move to Jagran APP

Babar Azam को भुगतना पड़ सकता है लगातार हार का खामियाजा, एकसाथ दो फॉर्मेट से छीनी जा सकती है कप्तानी

Babar Azam Captaincy बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हार का सामना किया। इन सीरीज में पाकिस्तान की करारी हार के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Fri, 13 Jan 2023 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 04:32 PM (IST)
Babar Azam, Pakistan Cricket Team Captain (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Babar Azam। बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हार का सामना किया। इन सीरीज में पाकिस्तान की करारी हार के बाद बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा है।

loksabha election banner

बाबर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, ऐसा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर से एक नहीं बल्कि दो फॉर्मेट की कप्तानी छीन सकता है। यह फैसला पीसीबी की समीक्षा बैठक के बाद लिया जा सकता है।

Babar Azam की कप्तानी पर मंडराया खतरा

दरअसल,बता दें कि पाकिस्तान टीम ने साल 2022 से अब तक कुल 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली है। ऐसे में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी जल्द ही रिव्यू मीटिंग के बाद एक बड़ा फैसला ले सकता है। ये कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक,

''फरवरी में अनुबंध समाप्त होने के बाद पाकिस्तान टीम के कोच सकलैन मुश्ताक को अलविदा कह दिया जाएगा। इसके बाद मार्च में पाकिस्तान प्रीमियर लीग होने के बाद एक समीक्षा बैठक की जाएगी। इसमें स्पिलट कप्तानी समेत कई बड़े बदलाव हो सकते हैं।''

33 साल के इस खिलाड़ी को मिल सकती है ये जिम्मेदारी

बता दें कि पाकिस्तान में इन दिनों कई बदलाव देखने को मिल रहे है। जहां पिछले दिनों रमीज राजा की जगह नजम सेठी को पीसीबी का नया चेयरमैन बनाया गया। इसके बाद से बोर्ड में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।नजम सेठी के आते ही सेलेक्शन कमेटी को भी हटा दिया गया। उनकी जगह शाहिद अफरीदी को नया चीफ सेलेक्टर बनाया गया।

ऐसे में ये माना जा रहा है कि शाहिद अफरीदी जल्द ही बाबर आजम (Babar Azam) से वनडे और टेस्ट टीम की कमान छीन सकते है। इसके साथ ही मुख्य कोच सकलैन मुश्ताल का कार्यकाल फरवरी में खत्म हो रहा है, ऐसे में उनके कार्यकाल को बढ़ाने की उम्मीद भी न के बराबर की जा रही है।

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार, बाबर आजम से वनडे और टेस्ट टीम की कमान छीनी जा सकती है। उनकी जगह शान मसूद को यह जिम्मेदारी मिल सकती है। 33 साल के मसूद को पिछले दिनों शादाब खान की जगह वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। 

यह भी पढ़े

IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया का हुआ खस्ता हाल, प्रमुख खिलाड़ी की चोट ने बढ़ाया सिरदर्द

IND vs SL: 'मुझे तो इस बात की भनक तक नहीं', वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद चाइनमैन ने युजी को दिया बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.