Move to Jagran APP

एरोन फिंच ने सरे के लिए खेली टी20 की सबसे बड़ी पारी, लगा दिया शतक

सरे के लिए फिंच ने शानदार शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 05:29 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 05:31 PM (IST)
एरोन फिंच ने सरे के लिए खेली टी20 की सबसे बड़ी पारी, लगा दिया शतक
एरोन फिंच ने सरे के लिए खेली टी20 की सबसे बड़ी पारी, लगा दिया शतक

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज एरोन फिंच ने इंग्लिश काउंटी टीम सरे के लिए बल्लेबाजी करते हुए टी20 मुकाबले में 131 रन की पारी खेली। सरे की तरफ से क्रिकेट से सबसे छोटे प्रारूप में बनाया गया ये सबसे बड़ा निजी स्कोर है। फिंच की तूफानी पारी के दम पर सरे ने ससेक्स पर 52 रन से जीत दर्ज की। फिंच ने 79 गेंदों का सामना करते हुए अपनी इस पारी में 10 चौके और 7 छक्के लगाए। 

loksabha election banner

फिंच की तूफानी पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए सरे ने तीन विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जबाव में ससेक्स की टीम 18वें ओवर में 140 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ सरे ने इंग्लिश क्रिकेट ब्लास्ट टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की। इस वक्त सरे के कोच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी हैं। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने फिंच के एक आसान कैच को छोड़ दिया था। आर्चर ने अपने स्पेल के दूसरे  ओवर की पहली गेंद पर फिंच का आसान सा कैच अपनी ही गेंद पर छोड़ दिया और इसके बाद फिंच ने कोई गलती नहीं की। 

फिंच ने टी 20 क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को भी नहीं छोड़ा और उनके गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के लगाए। फिंच ने चौथे विकेट के लिए ओलि पोप के साथ मिलकर 50 गेंदों पर 100 रन की साझेदारी की। पोप ने नाबाद 23 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.