Move to Jagran APP

Aus vs NZ: पर्थ टेस्ट में 2 दिन में दो धुरंधर हुए चोटिल, मैदान छोड़कर लौटे

Australia vs New Zealand पर्थ टेस्ट में दो दिन के भीतर दो तेज गेंदबाज चोटिल होकर मैच से बाहर हो चुके हैं। न्यूजीलैंड के फर्ग्यूसन और ऑस्ट्रेलिया के हेजलवुड चोटिल हो गए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 01:46 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 01:46 PM (IST)
Aus vs NZ: पर्थ टेस्ट में 2 दिन में दो धुरंधर हुए चोटिल, मैदान छोड़कर लौटे

नई दिल्ली, जेएनएन। पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में दो दिन के खेल में दो धुरंधर गेंदबाज चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए। दूसरे दिन न्यूजीलैंड को झटका लगा तो मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ पकड़ मजबूत कर ली है। पहली पारी में मार्नस लाबुशाने की शतकीय पारी के दमपर टीम ने 416 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद मिशेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की पूरी टीम को पहली पारी में 166 रन पर ढेर कर दिया।

 

दो दिन में दो गेंदबाज हुए चोटिल

पर्थ टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन चोटिल हो गए थे। दूसरे दिन वह गेंदबाजी करने नहीं उतर पाए। पहले दिन महज 11 ओवर गेंदबाजी करने वाले फर्ग्यूसन को चोट से बाद मैदान छोड़ना पड़ा था। फर्ग्यूसन के दाएं काफ की मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी हुआ है। शुक्रवार को गेंदबाज की चोट पर बताया गया कि वह आगे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को भी एक झटका लगा। तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। हेजलवुड को पर्थ में खेले जा रहे इस पिंक बॉल टेस्ट में हेमस्ट्रिंग की समस्या हुई। हेजलवुड ने मैच के दूसरे दिन महज 8 ही गेंद फेंकी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर बनाई 250 रन की बढ़त 

पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 166 रन पर ऑलआउट कर पहली पारी के आधार पर 250 रन की बढ़त हासिल की। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 92 रन देकर 5 अहम विकेट हासिल किए। नाथन लियोन ने 2 जबकि हेजलवुड और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट चटकाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.