सिडनी, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अपनी टीम के मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और सीनियर स्पिनर नाथन लियोन को भारत व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी 20 सीरीज के लिए आराम दिया है। कंगारू टीम को 17 नवंबर को गोल्ड कोस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी 20 मैच खेलना है जबकि भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 21 नवंबर से होगी। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पीटर सिडल और ऑल राउंडर मिचेल मार्श को भी आराम दिया गया है जबकि मार्कस स्टॉयनिस और जेसन बेनक्रॉफ्ट की टीम में वापसी हुई है। टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि इन खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज की वजह से आराम दिया गया है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में छह दिसंबर से खेला जाएगा। लैंगर ने कहा कि यूएई दौरे के बाद हमें अपने घर में काफी क्रिकेट खेलनी है। इसके अलावा विश्व कप और एशेज भी खेला जाएगा। इन सभी मैचों के देखते हुए हमने खिलाड़ियों को आराम दिया है साथ ही हम अपनी बेस्ट टी 20 टीम मैदान पर उतारेंगे। मुझे पता है कि जिन चार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है वो अपनी टीम के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप में खेलना चाहते हैं, लेकिन हमें भारत के खिलाफ कठिन टेस्ट सीरीज खेलना है और इसके लिए वो शेफील्ड शील्ड में हिस्सा लेकर अपनी तैयारी ज्यादा बेहतर कर सकते हैं। 

टीम में स्टॉयनिस और बेनक्रॉफ्ट की वापसी पर टीम के कोच का कहना था कि स्टॉयनिस पूरी तरह से फिट नहीं थे जिसकी वजह से वो यूएई में टीम के साथ नहीं थे लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उनकी मौजूदगी से टीम में गहराई आएगी। वो बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और मध्यक्रम में टीम के लिए उपयोगी हो सकते हैं साथ ही वो टीम के लिए गेंदबाजी भी कर सकते हैं। जेसन बेनक्रॉफ्ट के बारे में लैंगर ने कहा कि वो भी पूरी तरह से फिट होकर टीम में वापसी कर चुके हैं। जेएलटी कप में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और उन्होंने दिखाया कि नई गेंद के साथ वो कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। तकनीकी तौर पर ये टीम के लिए अहम है कि हमारे पास एक लेफ्ट आर्म स्विंग गेंदबाज हो। 

इस वक्त ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी संघर्ष करती दिख रही है। स्मिथ और वार्नर के टीम में नहीं होने की वजह से कंगारू टीम को यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट व टी 20 सीरीज में हार मिली वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले ही वनडे में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

ऑस्ट्रेलिया टी 20 टीम-

एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, एस्टन एगर, जेसन बेनक्रॉफ्ट, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, डी आर्की शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टॉयनिस, एंड्रयू टे, एडम जंपा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern