नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। इसी मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई की टीम का ऐलान हो गया है। टीम के कप्तान टिम पेन ने बताया दिया है कि कौन से 11 खिलाड़ी भारत के खिलाफ फाइनल टेस्ट मैच में मैदान पर उतरेंगे, क्योंकि ये मुकाबला सीरीज डिसाइडर है, जो काफी रोमांचक होने वाला है।

कप्तान पेन ने इस बात की पुष्टि की है कि चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में विल पुकोवस्की नहीं खेल पाएंगे, जिन्होंने तीसरे मैच में डेब्यू किया था। कप्तान टिम पेन ने बताया है कि उनकी जगह मार्कस हैरिस प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं, जो कि पारी की शुरुआत डेविड वार्नर के साथ कर सकते हैं। सिर्फ एक बदलाव ही ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में देखने को मिलेगा। ये मुकाबला शुक्रवार 15 जनवरी से खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी मैच में स्थिर अंतिम 11 के साथ मैदान पर उतरना चाहती थी, लेकिन पुकोवस्की चोटिल हैं। ऐसे में कंगारू टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। सिर्फ एक बदलाव के सहारे ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर होगी, जबकि भारतीय टीम में एक या दो नहीं, बल्कि कई बदलाव देखे जा सकते हैं, क्योंकि तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ही हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। कई और खिलाड़ी भी चोटिल हैं, जिनमें जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरोन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लयोन और जोश हेजलवुड।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021