मेलबर्न। तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 261 रन बना लिए, जिसके साथ ही वे अब 326 रनों की बढ़त हासिल कर चुके हैं और उनके पास तीन विकेट शेष हैं। पांचवें दिन टीम इंडिया ही दबाव में रहेगी क्योंकि पलड़ा मेजबान टीम का ही भारी है। मैच जीतने की स्थिति में कंगारू 3-0 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेंगे और अगर मैच ड्रॉ भी रहा तब भी ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट से पहले ही सीरीज अपने नाम कर लेगा। भारत के सामने अब जीत ही एक विकल्प है जो कि बहुत मुश्किल काम होने वाला है।

इस मैच के लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

मैच के चौथे दिन की सुबह भारत के सभी विकेट 465 रन पर गिर गए। टीम इंडिया ने 409 पर अजिंक्य रहाणे के रूप में तीसरे दिन अपना चौथा विकेट गंवाया था, यानी टीम इंडिया ने 56 रन के भीतर अपने 7 विकेट गंवा डाले और एक लिहाज से मैच भी हाथ से जाने दिया। चौथे दिन की सुबह मिशेल जानसन ने तीन रन के भीतर ही मोहम्मद शमी और उमेश यादव को आउट कर भारतीय पारी को समेट दिया। शमी 12 रन पर और आउट हुए, जबकि उमेश यादव खाता भी नहीं खोल पाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चौथे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 90 रन बना लिए थे। ओपनर डेविड वॉर्नर ने आर अश्विन की गेंद पर आउट होने से पहले तेजतर्रार पारी खेलते हुए 6 चौकों की मदद से 42 गेंदों पर 40 रन बनाए। इसके बाद क्रिस रोजर्स ने लगातार चौथी पारी में अपना अर्धशतक पूरा किया और वो 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शेन वॉटसन (17) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (14) इस बार असफल रहे। हालांकि शॉन मार्श ने पारी को संभाला और अपना अर्धशतक पूरा किया। इस बीच अपना पहला मैच खेल रहे जो बर्न्स (9) अपनी दूसरी पारी में भी असफल रहे जबकि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन महज 13 रन बनाकर यादव की गेंद पर और मिचेल जॉनसन 15 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया को सात झटके लग चुके हैं लेकिन शॉन मार्श 62 रन बनाकर और पिछली पारी में अर्धशतक लगाने वाले हैरिस 8 रन बनाकर अब भी पिच पर टिके हुए हैं।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Rajesh Niranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप