Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज पर कब्जा जमाया

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज को 177 रनों से हराते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 3 विकेट पर 179 रनों पर घोषित करते हुए इंडीज के सामने जीत के लिए 460 रनों का लक्ष्य

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2015 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2015 02:20 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज पर कब्जा जमाया

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज को 177 रनों से हराते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 3 विकेट पर 179 रनों पर घोषित करते हुए इंडीज के सामने जीत के लिए 460 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में कैरेबियाई टीम की दसरी पारी 88.3 ओवरों में 282 रनों पर सिमट गई।
विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही मेहमान टीम को क्रैग ब्रैथवेट (31) और राजेंद्र चंद्रिका (37) अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। स्पिनर नाथन लियोन ने ब्रैथवेट को स्मिथ के हाथों झिलवाकर इस भागीदारी को तोड़ा। इसके बाद चंद्रिका और डैरेन ब्रावो (21) ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। पहली पारी में जुझारू बल्लेबाजी करने वाले ब्रावो 21 रन बनाने के बाद पीटर सिडल के शिकार बने। कैरेबियाई टीम 150 रनों पर 5 विकेट खोकर करारी हार की तरफ बढ़ती दिख रही थी।
इस विषम स्थिति में दिनेश रामदीन (59) ने कप्तान जेसन होल्डर के साथ छठे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी (100 रन) कर स्कोर को सम्मानजनक बनाया। मिचेल मार्श ने रामदीन को विकेटकीपर नेव्हिल के हाथों झिलवाया। इसके बाद होल्डर को पुछल्ले बल्लेबाजों का ज्यादा देर तक साथ नहीं मिल पाया। मार्श ने होल्डर को हेजलुवड के हाथों झिलवाकर मेहमान टीम की अंतिम उम्मीद भी खत्म कर दी। उन्होंने 7 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। मार्श ने जेरोम टेलर (0) को आउट कर घरेलू टीम को जीत दिलवा दी। मेहमानों की पारी 282 रनों पर समाप्त हुई। मार्श ने 61 रनों पर 4 विकेट लिए। लियोन ने 85 रनों पर 3 और पैटिंसन ने 2 विकेट लिए।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.