नई दिल्ली, जेएनएन। Aus vs Pak: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टी 20 मैच में दस विकेट के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया और खिताब पर अपना कब्जा जमाया। इस सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज शीन एबोट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

शीन एबोट की पांच वर्ष बाद हुई टी 20 में वापसी

शीन एबोट की ऑस्ट्रेलियाई टी 20 टीम में पांच वर्ष के बाद वापसी हुई। एबोट ने पांच साल बाद खेले अपने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की और प्लेयर ऑफ द मैच बने। एबोट के लिए इससे अच्छी वापसी शायद ही कुछ और हो सकती थी। अपनी वापसी वाले टी 20 मैच में एबोट ने अपने स्पेल के 4 ओवर में 3.50 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 14 रन दिए और दो विकेट लिए। एबोट ने पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक को 14 रन पर कैच आउट करवाया जबकि इमाद वसीम को 6 रन पर कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ये एबोट का टी 20 में अब तक का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन भी रहा। 

शीन एबोट ने इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टी 20 मैच  9 नवंबर 2014 को सिडनी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। एबोट ने अपने करियर में अब तक कुल 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल तीन विकेट लिए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 14 रन देकर 2 विकेट रहा जो उन्होंने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ किया। 

ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत

एबोट ने पांच साल बाद जिस मैच में अपनी टीम के लिए वापसी की उसमें कंगारू टीम को जीत मिली। इस मैच में पाकिस्तान की टीम कंगारू टीम की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन की बना पाई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 11.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 109 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच में कंगारू ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने नाबाद 48 रन जबकि एरोन फिंच ने नाबाद 52 रन की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए नाबाद 108 रन की शतकीय साझेदारी हुई। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप