Move to Jagran APP

ऑकलैंड टेस्ट के पहले दिन बैकफुट पर भारत, केन-मैकुलम के शतक

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से मेजबान टीम के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में तो कुछ सफलता मिली लेकिन बाद में ब्रैंडन मैकुलम (नाबाद 143) और केन विलियम्सन (113) ने शतकीय पारियां खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 221 रनों की शानदार साझेदारी की और भारतीय टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड चार विकेट के नुकसान पर 329 रन बना चुकी है। पिच पर मैकुलम और कोरी एंडरसन (नाबाद 42) टिके हुए हैं।

By Edited By: Published: Thu, 06 Feb 2014 11:58 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2014 03:04 AM (IST)
ऑकलैंड टेस्ट के पहले दिन बैकफुट पर भारत, केन-मैकुलम के शतक

ऑकलैंड। भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से मेजबान टीम के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में तो कुछ सफलता मिली लेकिन बाद में ब्रैंडन मैकुलम (नाबाद 143) और केन विलियम्सन (113) ने शतकीय पारियां खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 221 रनों की शानदार साझेदारी की और भारतीय टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड चार विकेट के नुकसान पर 329 रन बना चुकी है। पिच पर मैकुलम और कोरी एंडरसन (नाबाद 42) टिके हुए हैं।

loksabha election banner

कमेंटरी के साथ फुल स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी रही, भारत ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। शुरुआत होते ही ओपनर रदरफोर्ड (6) को रहाणे के हाथों कैच कराकर इशांत शर्मा ने 10वें ओवर में ही 19 के कुल स्कोर पर कीवी टीम को पहला झटका दे दिया। इसके कुछ ही समय बाद 13वें ओवर की पहली गेंद पर दूसरे ओपनर फुल्टन (13) भी सस्ते में जहीर खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। ये विकेटों का पतझड़ यहीं नहीं थमा। वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन देने वाले रॉस टेलर (3) भी सस्ते में इशांत शर्मा की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। न्यूजीलैंड 30 रनों के अंदर अपने तीन अहम विकेट गंवा चुका था लेकिन इसके बाद शुरू हुआ वनडे सीरीज के हीरो केन विलियम्सन और कप्तान ब्रैंडन मैकुलम का कहर। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 51 ओवरों के अंदर ही 221 रनों की साझेदारी कर डाली। दोनों बल्लेबाजों ने अपने शतक पूरे किए और भारतीय गेंदबाजों की अच्छी शुरुआत पर पानी फेर डाला। केन विलियम्सन ने वनडे सीरीज के पांचों मैंचों में अर्धशतक जड़े थे और अब टेस्ट में भी शतक जड़कर उन्होंने भारत की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। विलियम्सन 113 रन बनाकर जहीर खान की गेंद पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच होकर पवेलियन तो लौट गए, लेकिन उनकी जगह धुआंधार बल्लेबाज कोरी एंडरसन पिच पर आकर जम गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोरी एंडरसन ने 78 गेंदों में दिन खत्म होने तक 42 रन बना लिए हैं, जबकि दूसरे छोर पर उनके कप्तान मैकुलम 143 रन बनाकर टिके हुए हैं। मैकुलम ने अब तक अपनी पारी में 18 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। भारतीय गेंदबाजों में जहीर खान ने 98 रन देते हुए अब तक दो विकेट हासिल किए हैं, वहीं इशांत ने 63 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। जबकि बाकी के बचे सभी गेंदबाजों की कीवी बल्लेबाजों ने जमकर क्लास लगाई। मोहम्मद शमी ने बिना किसी सफलता 22 ओवर में 66 रन लुटाए जबकि रवींद्र जडेजा ने 20 ओवर में बिना किसी सफलता 81 रन लुटाए। इसके अलावा विराट कोहली ने एक ओवर फेंका जिसमें उन्होंने 4 रन दिए जबकि रोहित शर्मा ने 3 ओवर फेंकते हुए 12 रन दिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.