नई दिल्ली, जेएनएन। सोमवार को पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली के लिए एक बुरी खबर आई तो एक अच्छी खबर भी आई। लेकिन, आसिफ अली के लिए बुरी खबर इतनी बुरी थी कि वो अच्छी खबर को सेलिब्रेट भी नहीं कर सकते थे। दरअसल, सोमवार को आसिफ अली की दो साल की बेटी नूर फातिमा ने कैंसर की लड़ाई लड़ते-लड़ते दम तोड़ दिया। इंग्लैंड में वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेलने के कुछ घंटे बाद आसिफ अली को इसकी सूचना मिली। वहीं, इसके कुछ ही घंटे बाद उन्हें इस बात की भी सूचना दी गई कि उनका सलेक्शन वर्ल्ड कप 2019 के लिए पाकिस्तान की टीम में हो गया।

कैंसर की चौथी स्टेज में आसिफ अली की बेटी नूर फातिका को इलाज के लिए अमेरिका ले जाया गया था। लेकिन, इलाज के दौरान फातिका की मौत हो गई। दो साल की बेटी की मौत के बाद आसिफ अली पाकिस्तान लौट आए। इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले आसिफ अली ने अपने फैंस से बेटी की लंबी उम्र की दुआ करने के लिए आग्रह किया था। लेकिन, खुदा को कुछ और ही मंजूर था। उधर, गमजदा आसिफ अली का चयन वर्ल्ड कप 2019 के लिए हुआ है। ऐसे में उनके वार्मअप मैच खेलने पर अभी संशय है क्योंकि वो असहनीय दर्द से गुजर रहे होंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी उनको रिकवरी के लिए समय दिया है। क्योंकि अभी वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने में दस दिन का समय है। वहीं, इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप का आगाज मैच पाकिस्तान को 31 मई को खेलना है। इससे पहले आसिफ अली ने इंग्लैंड के ही दौरे पर चार मैचों में 131.48 के स्ट्राइकरेट और 35.50 के औसत से 142 रन बनाकर दिखा दिया है कि वे इंग्लैंड में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसी परफॉर्मेंस के दम पर उन्होंने वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई है।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए पाकिस्तान की फाइनल फिफ्टीन का एलान करते समय टीम के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक ने कहा है। ऐसी स्थिति में आसिफ अली वार्मअप मैच तो नहीं खेल पाएंगे। लेकिन, एक बार जब सब ठीक हो जाएगा तो वे वर्ल्ड कप के पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को मैदान में उतर सकते हैं। इससे पहले पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ 24 और 26 मई को ब्रिस्टल और कार्डिफ में वार्मअप मैच खेलेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप