ढाका। भारत व पाकिस्तान की दुश्मनी के बीच इस बार एशिया कप को यूएई में आयोजित की गई थी और वहां पर ये टूर्नामेंट काफी सफल रहा। इस टूर्नामेंट में एक बार फिर से भारत ने बांग्लादेश को फाइनल में हराकर खिताब जीता था। एशिया कप के इस सफल आयोजन से एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी काफी उत्साहित है। अब एसीसी ये योजना बना रहा है कि क्यों ना इस टूर्नामेंट का आयोजन हर वर्ष किया जाए। इस विषय पर हाल ही में लाहौर में आयोजित सालाना आम सभा में चर्चा की गई। 

एसीसी के अध्यक्ष व बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हुसैन ने इस बैठक में हिस्सा लेने के बाद कहा कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इस वक्त हमें ज्यादा कुछ नया या फिर स्पेशल करने की आवश्यकता नहीं है। इस बैठक में जो भी फैसले किए गए उसमें सबकी सहमति थी। सभी निर्णय एशिया में क्रिकेट की और ज्यादा विकास के लिए किया जा रहा है। 

नजमुल हुसैन ने कहा कि एशिया कप का आयोजन हर वर्ष कराने का प्रस्ताव काफी अच्छा है और हम क्रिकेट की बेहतरी के लिए ही सभी उचित कदम उठा रहे है्ं। उन्होंने कहा कि एसीसी कई टूर्नामेंट्स आयोजित करता है। हम प्रत्येक वर्ष सीनियर एशिया कप आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा अंडर 19 स्तर पर भी कुछ ऐसा करने का हमारा विचार है। एशिया की नई टीमों के लिए भी एशिया कप का आयोजन कर रहे हैं। हम ये सारे कदम एशिया में क्रिकेट के विकास के लिए उठा रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने बहुत से कदम उठाए हैं और कई उठाने जा रहे हैं। हालांकि हर वर्ष एशिया कप का आयोजन करने का प्रस्ताव कहां तक सफल होता है ये देखना दिलचस्प होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस