नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में केवल तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है। टीम में भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और युवा अर्शदीप सिंह को जगह मिली है लेकिन भारत के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता इस टीम सेलेक्शन से खुश नहीं हैं। दरअसल कृष्णमाचारी श्रीकांत की नाराजगी इसलिए भी है क्योंकि इस लाइनअप में जसप्रीत बुमराह नहीं हैं जो इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार के अलावा इस टीम में वह एक और अनुभवी गेंदबाज देखना चाहते थे जो हुआ नहीं।

मोहम्मद शमी का एशिया कप टीम में न होने से इस बात की अटकलें और भी तेज हो गई हैं कि क्या वह टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं। ऐसे में वह चाहते थे कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाए। फिलहाल सेलेक्टर्स ने गेंदबाजी लाइनअप में 3 तेज गेंदबाजों के साथ-साथ 3 स्पिनरों को चुना है।

पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि 'वह युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई के स्थान पर वह एक अतिरिक्त गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका देते। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बोलते हुए कहा कि मेरी टीम में शमी भी होते। यदि मैं सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन होता तो मुझे लगता है कि टीम में वह होते। मैं रवि बिश्नोई के साथ नहीं जाता। लेकिन मुझे अब भी लगता है कि अक्षर पटेल मेरी टीम में होते। अक्षर पटेल और अश्विन के बीच मेरी टीम में कड़ा मुकाबला होता।'

वर्ल्ड कप के बाद नहीं खेले हैं शमी

मोहम्मद शमी की बात करें तो पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि आइपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। पॉवरप्ले में विकेट दिलाने में वह लगभग हर बार अपनी टीम के लिए कामयाब रहे लेकिन लगता है ज्यादा इकोनॉमी उनके खिलाफ गई और उन्हें टीम में तरजीह नहीं दी गई।

Edited By: Sameer Thakur