मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान ने जिस तरह एशिया कप में प्रदर्शन किया उससे ना केवल उसके फैंस बल्कि कई क्रिकेट दिग्गज भी परेशान दिखे। 

टीम की नाकामी के बाद पाक कप्तान सरफराज अहमद की कप्तानी पर भी काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि उन्हें तुरंत कप्तानी से हटा देना चाहिए। ये वही सरफराज है जिनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान ने साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

अब सरफराज की कप्तानी और टीम के प्रदर्शन पर पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और महान क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। इंजमाम ने कहा कि सिर्फ टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान बदलना सही नहीं होगा और ना ही अभी इसकी जरुरत है।

इंजी ने कहा कि सरफराज को कप्तान के पद से हटाने का कोई सवाल ही नहीं है। हम मानते हैं कि जिस तरह की उम्मीद हमे कप्तान और टीम से थी, वह उसमे नाकाम रहे लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हमें सरफराज को कप्तानी से हटा देना चाहिए। मुझे अभी भी पाकिस्तान की टीम और सरफराज पर पूरा भरोसा है। 

दरअसल एशिया कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था, उसने ना केवल भारत के खिलाफ दो मैच बुरी तरह हारे बल्कि बांग्लादेश ने भी उन्हें पस्त कर दिया था। इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ भी वह बड़ी मुश्किल से जीते थे।

पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल तक भी नहीं पहुंची। हालांकि इस पूरे टूर्नामेंट में सरफराज ना केवल बल्ले से बल्कि कप्तानी में भी बुरी तरह फेल रहे थे। एशिया कप में बल्लेबाज के तौर पर भी सरफराज का प्रदर्शन खराब रहा था। वह पांच मैचों में सिर्फ 68 रन बनाने में कामयाब रहे थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप