Move to Jagran APP

एशेज सीरीज: स्मिथ के शतक से मजबूत स्थिति में कंगारू

मध्यक्रम के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के जूझारू नाबाद शतक से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को खराबी स्थिति से उबरते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

By Edited By: Published: Fri, 13 Dec 2013 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2013 07:07 PM (IST)
एशेज सीरीज: स्मिथ के शतक से मजबूत स्थिति में कंगारू

पर्थ। मध्यक्रम के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के जूझारू नाबाद शतक से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को खराबी स्थिति से उबरते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को फिर से परेशानी का सामना करना पड़ा। उसका स्कोर एक समय पांच विकेट पर 143 रन था जिसके बाद स्मिथ ने ब्रैड हाडिन (55) के साथ छठे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से उबारा। ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप तक छह विकेट पर 326 रन बनाए। स्मिथ अभी 103 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में 191 गेंद का सामना करके 13 चौके और दो छक्के लगाए हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर मिशेल जॉनसन 39 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पहले दो टेस्ट मैचों में अपनी तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम करने वाले जॉनसन ने इस बार बल्ले से उन्हें दर्द दिए। उन्होंने अब तक छह चौके लगाए हैं और स्मिथ के साथ सातवें विकेट के लिए 59 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन और एडिलेड में बड़ी जीत दर्ज करके पांच मैच की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क और इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक दोनों का यह 100वां टेस्ट मैच है। सिक्के ने हालांकि क्लार्क का साथ दिया और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनके बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेले जिसका फायदा इंग्लैंड को मिला। रन आउट होने वाले क्रिस रोजर्स (11) को छोड़कर बाकी सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज गलत शॉट खेलकर आउट हुए।

वॉटसन ने ब्रॉड की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा कर स्लिप में कैच दिया। क्लार्क अच्छे टच में दिख रहे थे, लेकिन वह स्वान की गेंद खेलने के लिए आगे बढ़े और कुक को कैच दे बैठे। एक जीवनदान पाने वाले वार्नर (37) ने लंच के बाद स्वान की गेंद कट करके बैकवर्ड प्वाइंट पर आसान कैच दिया। लेकिन स्मिथ ने अपने करियर की महत्वपूर्ण पारी खेलकर पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम कर दिया। यह उनका दूसरा टेस्ट शतक है।

पढ़ें: क्रिकेट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.