Move to Jagran APP

Ashes 2019: टिम पेन को ख्वाजा के एजबेस्टन टेस्ट से पहले फिट होने की उम्मीद

Ashes 2019 ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन को यकीन है कि बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा इंग्लैंड के साथ एक अगस्त से एजबेस्टन में होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व फिट हो जाएंगे।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 10:52 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 10:52 PM (IST)
Ashes 2019: टिम पेन को ख्वाजा के एजबेस्टन टेस्ट से पहले फिट होने की उम्मीद

साउथैंप्टन, एएफपी। Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन को यकीन है कि बायें हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा इंग्लैंड के साथ एक अगस्त से एजबेस्टन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच से पहले फिट हो जाएंगे। ख्वाजा को इंग्लैंड में आयोजित आइसीसी विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए मैच के दौरान चोट लगी थी।

loksabha election banner

हैमस्टि्रंग की इस चोट के कारण वह विश्व कप से बाहर हो गए थे। अब वह सुधार प्रक्रिया में हैं, लेकिन मंगलवार से यहां होने वाले अभ्यास मैच में नहीं खेल सकेंगे। पेन ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ख्वाजा के खेलने को लेकर कोई गंभीर चिंता की बात है। वह रीहैब चरण में हैं और इसी कारण वह अभ्यास मैच में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह एजबेस्टन टेस्ट से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

32 साल के ख्वाजा अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते आ रहे हैं। चार साल पहले आयोजित एशेज सीरीज में यह सिलसिला शुरू करने वाले ख्वाजा अब तक 42.53 की औसत से 2765 रन जुटा चुके हैं। 41 टेस्ट उनके नाम आठ शतक हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हिक-12 और हैडिन-12 के बीच होने वाले चार दिवसीय मैच के बाद पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा करेगा।

टी-20 क्वालीफायर्स में भिड़ेंगी पांच टीमें
मेजबान सिंगापुर, कुवैत, मलेशिया, नेपाल और कतर की टीमें 22 से 28 जुलाई तक यहां हो रहे 2020 विश्व कप टी-20 क्वालीफायर में हिस्सा ले रही हैं। इनमें से एक टीम को क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा। टी-20 विश्व कप का आयोजन 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

यह टूर्नामेंट राउंड रोबिन प्रारूप के आधार पर खेला जाएगा और हर टीम को एक-दूसरे के साथ एक बार भिड़ना है। शीर्ष पर आने वाली टीम को संयुक्तअरब अमीरात में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले क्वालीफायर में खेलना होगा और इसी के माध्यम से उसे टी-20 विश्व कप में खेलना का मौका मिलेगा।

इस टूर्नामेंट के लिए सिंगापुर की टीम की कप्तानी अमजग महबूब के हाथों में है, जबकि नेपाल के कप्तान पारस खडका हैं। इसी तरह मलेशियाई टीम की कमान अहमद फैज मुहम्मद नूर के हाथों में है। कुवैत की कप्तानी मुहम्मद कासिफ शरीफ कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.