लंदन। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा कि इयान बेल इंग्लैंड टेस्ट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य है। इंग्लैंड ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया और इस दौरान 33 वर्षीय बेल ने कहा था कि यदि उनसे संन्यास के बारे में पूछा गया तो वे फैसला करेंगे।

इस बारे में पूछे जाने पर स्ट्रॉस ने कहा- 'यदि बेल को लगता है कि उनमें खेल की भूख बाकी है और खेलते रहना चाहते हैं तो टीम में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। हम पिछले कई वर्षों में उनसे कई बेहतरीन पारियां देख चुके हैं।'
वॉरिकशायर के बेल अभी तक पांच एशेज सीरीज जीतने वाली टीम में शामिल रह चुके हैं और वे अभी 115 मैचों में 7500 से ज्यादा टेस्ट रन बना चुके हैं। इन गर्मियों में उन्हें बल्लेबाजी क्रम में पदोन्नत कर तीसरे क्रम पर भेजा गया था। 2013 में जहां घरू एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका औसत 62.44 रहा था, वहीं इस बार वे मात्र 26.87 की औसत से रन बना पाए।

स्ट्रॉस ने कहा कि बेल इस वक्त करियर के उस मोड़ पर पहुंच गए हैं, जहां वे अपने भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। एशेज जीतने वाली टीम के सदस्यों को अब बैठकर अपने करियर के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि इस समय उन पर कोई दबाव नहीं रहेगा।
इंग्लैंड को इन सर्दियों में पाकिस्तान (यूएई में) और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है और निदेशक स्ट्रॉस की तरह कप्तान एलिस्टेयर कुक भी बेल को टीम में चाहते हैं। कप्तान कुक ने बेल का सपोर्ट करते हुए कहा कि वे एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और अभी कुछ और वर्षों तक टीम के लिए अपना योगदान दे सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern