Move to Jagran APP

एशेज सीरीज: स्मिथ के जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में दूसरे दिन बारिश के चलते मैच देरी से शुरू हुआ। समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 3

By Edited By: Published: Thu, 22 Aug 2013 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2013 10:37 PM (IST)

ओवल। एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में दूसरे दिन बारिश के चलते मैच देरी से शुरू हुआ। समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 489 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रेयान हैरिस (31) और स्टीवन स्मिथ (137) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना लिए थे। बुधवार के नाबाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर सीडल और स्टीवन स्मिथ बारिश बंद होने के बाद दूसरे दिन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। इससे पहले कि दोनों बल्लेबाजों के बीच बड़ी साझेदारी होती जेम्स एंडरसन ने पीटर सीडल को 23 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया। सीडल के आउट होने के बाद ब्रैड हैडिन बल्लेबाजी के लिए आए। वह स्टीवन स्मिथ के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर पर 385 रन पर ही पहुंचा पाए थे कि हैडिन इंग्लैंड के गेंदबाज टॉ्रट की गेंद पर बोल्ड हो गए। हैडिन 36 रन बनाकर आउट हुए। हैडिन के आउट होने के बाद जेम्स फाल्कनर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए। फाल्कनर और स्मिथ के बीच 37 रनों की ही साझेदारी हो पाई थी कि फाल्कनर (23) वोक्स की गेंद पर ट्रॉट को कैच दे बैठे। फाल्कनर के आउट होने के बाद मिशेल स्टार्क साथी बल्लेबाज स्मिथ के साथ देने आए । लेकिन स्टार्क ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और महज 13 रन बनाकर स्वान की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद रेयान हैरिस ने आते ही तेजी से रन बटोरे। समाचार लिखे जाने तक हैरिस 31 और स्मिथ 137 रन बनाकर खेल रहे थे।

इससे पहले कल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से क्रिस रोजर्स और डेविड वार्नर सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 11 रन के स्कोर पर डेविड वार्नर के रूप में गिरा। उन्हें जेम्स एंडरसन ने 6 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मैट प्रॉयर के हाथों आउट कराया। वार्नर के आउट होने के बाद शेन वॉटसन सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स का साथ देने के लिए आए। शुरुआती झटके से उबरते हुए दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर प्रहार करना शुरू कर दिया। शेन वॉटसन ने इस दौरान बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। दूसरी ओर क्रिस रोजर्स ने शेन वॉटसन का बखूबी साथ दिया ।

रोजर्स 23 रन के व्यक्तितगत स्कोर पर स्वान की गेंद पर जोनाथन ट्रॉट को कैच दे बैठे। रोजर्स के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क साथी खिलाड़ी वॉटसन का साथ देने के लिए आए लेकिन वह 6 रन बनाकर चलते बने। उन्हें जेम्स एंडरसन ने क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। क्लार्क के आउट होने के बाद स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी के लिए आए। वॉटसन और स्टीवन स्मिथ ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम को स्कोर को 289 तक ही पहुंचाया। लेकिन 289 के स्कोर पर शेन वाटशन इंग्लैंड के गेंदबाज ब्रॉड की गेंद पर केविन पीटरसन को कैच थमा पवेलियन लौट गए। वाटशन (176) के आउट होने के बाद पीटर सीडल बल्लेबाजी के लिए आए। दोनों ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम के स्कोर को 307 रन तक पहुंचाया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.