Move to Jagran APP

ICC प्लेयर आफ द मंथ का खिताब एंजेलो मैथ्यूज और तुबा हसन ने जीता, पिछले महीने किया था दमदार प्रदर्शन

Angelo Mathews and Tuba Hassan won the ICC Player of the Month title एंजोलो मैथ्यूज के लिए मई महीना काफी अच्छा बीता था और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के लिए दो शतक की मदद से सबसे ज्यादा 344 रन बनाए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 13 Jun 2022 03:52 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2022 03:52 PM (IST)
ICC प्लेयर आफ द मंथ का खिताब एंजेलो मैथ्यूज और तुबा हसन ने जीता, पिछले महीने किया था दमदार प्रदर्शन
ICC Player of the Month Angelo Mathews (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को मई महीने के लिए आइसीसी मेल प्लेयर आफ द मंथ चुना गया जबकि पाकिस्तान की स्पिनर तुबा हसन ने आइसीसी महिला प्लेयर आफ द मंथ कि खिताब जीता। मैथ्यूज को पिछले महीने जिन दो खिलाड़ियों ने टक्कर दी उसमें उनके साथी खिलाड़ी असिथा फर्नांडो और बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम थे। वहीं तुबा हसन ने अपनी टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ और जर्सी की ट्रिनिटी स्मिथ को पीछे छोड़कर ये खिताब अपने नाम किया। 

loksabha election banner

श्रीलंका के बेहद अनुभवी खिलाड़ी एंजोलो मैथ्यूज के लिए मई महीना काफी अच्छा बीता था और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के लिए दो शतक की मदद से सबसे ज्यादा 344 रन बनाए थे। पहले टेस्ट मैच में मैथ्यूज ने 199 रन की पारी खेली थी और दोहरे शतक से चूक गए थे। वही मीरपुर में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 145 रन की पारी खेली थी और श्रीलंका को इस मैच में 10 विकेट से बांग्लादेश पर जीत मिली थी। इस जीत की मदद से बांग्लादेश की टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ गई थी। 

बांग्लादेश के खिलाफ इस शानदार बल्लेबाज के बाद एंजेलो मैथ्यूज आइसीसी की बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में 15वें नंबर पर आ गए थे और उन्हें अब मई महीने के लिए आइसीसी प्लेयर आफ द मंथ भी चुना गया। इस सम्मान को हासिल करने के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कहा कि मैं इस खिताब को पाकर खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इसके अलावा मैं मुश्फिकुर रहीम और असिथा फर्नांडो को भी उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं जो मेरे साथ इस खिताब के दावेदार थे। वहीं तुबा हसन के प्रदर्शन की बात करें तो पाकिस्तान की इस 21 साल की स्पिनर ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लिए थे और प्लेयर आफ द सीरीज भी रही थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.