सेंट लूसिया (वेस्टइंडीज़)। वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए गई श्रीलंका टीम को उसके अहम खिलाड़ियों एंजेलो मैथ्यूज और लाहिरु गमागे के बाहर होने के कारण बड़ा झटका लगा है। एंजेलो को निजी कारणों से घर वापस जाना पड़ा है, वहीं तेज गेंदबाज उंगली में चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

गमागे को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन अंगुली में चोट लगी थी। शेनन गेब्रिएल की गेंद उनके दस्तानों में लगी थी। हालांकि, इसके बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी थी। गमागे अब अपनी टूटी हुई अंगुली के साथ वापस श्रीलंका लौटेंगे।

मैथ्यूज ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 11 और 31 रन बनाए थे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया की मैथ्यूज जब अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से निदाहस ट्रॉफी में खेलने से चूक गए तो वह बहुत निराश थे। वह वेस्टइंडीज में मजबूत वापसी करने के लिए दृढ़ थे लेकिन एक जरूरी पारिवारिक आवश्यकता ने उन्हें इस दौरे को बीच में छोड़कर जाने के लिए मजबूर कर दिया है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 226 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच 14 जून से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है।

श्रीलंका ने इस दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों के बजाए 17 खिलाड़ियों का चयन किया था। ऐसे में उनके पास धनंजय डी सिल्वा, महेला उदावते, कासुन राजिथा और असिथा फर्नादो जैसे अतिरिक्त खिलाड़ी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Pradeep Sehgal