मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के वनडे विशेषज्ञ खिलाड़ी अंबाती रायुडू ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और ट्वेंटी-20 क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 33 वर्षीय रायुडू भारतीय एक दिवसीय टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं।

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य अंबाती रायुडू ने खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया जिसमें रणजी ट्राफी भी शामिल है ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगा सकें।’

इसके अनुसार, ‘वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। उसने बीसीसीआइ, हैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है।’

रायुडू ने आइपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन की बदौलत हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है।

हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक से 217 रन जुटाए थे जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनकी प्रशंसा की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप