नई दिल्ली, जेएनएन। अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को मिलाकर टी20 टीम बनाई जाए तो वो किस तरह की होगी आप इस पर सोच सकते हैं, लेकिन इसे हकीकत में तब्दील किया है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने। कैरी ने इन दोनों टीमों के मौजूदा खिलाड़ियों में से टी20 इंटरनेशनल प्लेइंग इलेवन का चयन किया है और कमाल की टीम चुनी है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में उन्होंने खुद को भी शामिल किया है। आमतौर पर टीम चुनने वाला खिलाड़ी खुद को अपनी ही टीम में शामिल नहीं करता है, लेकिन कैरी ने इस घारणा को पीछे छोड़ दिया है। 

एलेक्स कैरी ने जिस टी20 इंटरनेशनल प्लेइंग इलेवन का चयन किया है उसमें 5 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं जबकि 6 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी। अपनी टीम में कैरी ने ओपनर के तौर पर भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन को शामिल किया है। उन्होंने रोहित शर्मा का चयन नहीं किया जो चौंकाने वाला है। टीम में दूसरे ओनपर के तौर पर उन्होंने अपनी ही टीम के तूफानी बल्लेबाज डेविड वार्नर को चुना है। 

कैरी ने अपनी टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए स्टीव स्मिथ को चुना है। वहीं नंबर चार के लिए उन्होंने अपनी टीम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है। पांचवें नंबर पर उन्होंने खुद को टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर रखा है। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को उन्होंने टीम में शामिल जरूर किया है, लेकिन वो टीम में बल्लेबाज के तौर पर हैं। रिषभ पंत टीम में बल्लेबाजी क्रम में छठे स्थान पर हैं।

एवेक्स कैरी ने अपनी प्लेइंगल इलेवन में ऑलराउंडर के तौर पर एक खिलाड़ी को शामिल किया है और इसके लिए उन्होंने रवींद्र जडेजा पर अपना भरोसा दिखाया है। इस टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें दो ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क व पैट कमिंस शामिल हैं। इसके अलावा तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है। कैरी ने अपनी टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर एडम जंपा को शामिल किया है जो ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। 

एलेक्स कैरी की T20I प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, एलेक्स कैरी, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह, एडम जंपा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस