Move to Jagran APP

ICC को मैच फिक्सिंग के सबूत नहीं देना चाहता अल जजीरा, ये है बड़ी वजह

भारत-श्रीलंका के बीच गॉल में खेले गए, भारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए और भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में हुए टेस्ट मैच इस स्टिंग के बाद जांच के दायरे में हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 11:52 AM (IST)
ICC को मैच फिक्सिंग के सबूत नहीं देना चाहता अल जजीरा, ये है बड़ी वजह
ICC को मैच फिक्सिंग के सबूत नहीं देना चाहता अल जजीरा, ये है बड़ी वजह

दुबई, पीटीआइ: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड रिचर्डसन ने फिर अल जजीरा नेटवर्क से अपील की है कि वह भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों से जुड़े टेस्ट मैचों में कथित स्पॉट और पिच फिक्सिंग के अपने स्टिंग ऑपरेशन के असंपादित फुटेज उसे मुहैया कराए।

loksabha election banner

असंपादित फुटेज की मांग करते हुए महाप्रबंधक (एसीयू) एलेक्स मार्शल ने कहा था कि अल जजीरा इस मामले में सहयोग नहीं कर रहा है। इस बात को शुक्रवार को आइसीसी के सीईओ रिचर्डसन ने भी दोहराया। भारत-श्रीलंका के बीच गॉल में खेले गए, भारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए और भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में हुए टेस्ट मैच इस स्टिंग के बाद जांच के दायरे में हैं।

उन्होंने दुबई में जारी बयान में कहा कि मैंने अल जजीरा से कहा है कि वे क्रिकेट में भ्रष्टाचार से जुड़ी जो भी सामग्री उनके पास है, हमें मुहैया कराएं। इसके बाद हम पूर्ण, विस्तृत और निष्पक्ष जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कार्यक्रम के दौरान भ्रष्टाचार के सभी आरोपों की जांच के दौरान कोई कसर नहीं छोड़ी जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए हमें वे सभी साक्ष्य देखने पड़ेंगे जिसके खुद के पास होने का वे दावा कर रहे हैं।

अल जजीरा असंपादित फुटेज साझा करने का इच्छुक नहीं है, क्योंकि उसका दावा है कि इससे उसके सूत्र का रहस्योद़्घाटन हो जाएगा। रिचर्डसन ने कतर स्थित इस नेटवर्क को आश्वासन दिया कि उनके सूत्र का बचाव किया जाएगा। रिचर्डसन ने कहा कि सहयोग करने की उनकी सार्वजनिक प्रतिबद्धता से मेरा हौसला बढ़ा है और अब उनसे कहता हूं कि सभी संबंधित सामग्री जारी करें।

हम पत्रकारिता सूत्रों का बचाव करने की जरूरत को समझते हैं और उसका पूरा सम्मान करते हैं। हमारी एसीयू टीम ने अन्य मीडिया कंपनियों के साथ इस आधार पर काम किया है। उन्होंने कहा कि हालांकि इन आरोपों को साबित करने या नकारने के लिए हमें कार्यक्रम में दिखाए साक्ष्य को देखने की जरूरत है। अल जजीरा टीवी नेटवर्क की एक डॉक्यूमेंट्री ने क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.