नई दिल्ली, जेएनएन। लगता है सुरेश रैना के खराब दिन शूरू हो गए हैं, पहले तो टीम इंडिया में वह अपनी जगह बनाने के लिए पहले ही संघर्ष कर रहे हैं और अब उनके हाथ से उत्तरप्रदेश रणजी टीम की कप्तानी भी ले ली गई है। रैना की जगह अब अक्शदीप नाथ को यूपी का नया कप्तान बनाया गया है, हालांकि रैना के लिए अच्छी बात ये है कि वह यूपी की वनडे टीम की कप्तानी आगे भी करते रहेंगे।

यूपी क्रिकेट संघ के अनुसार लखनऊ के अक्शदीप यूपी रणजी टीम के नए कप्तान होंगे। इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी की कमान सुरैश रैना के हाथों में रहेगी। इस टीम के कोच मंसूर अली होंगे, जबकि बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी पविंदर सिंह की होगी।

इस साल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आइपीएल में खेलने वाले अक्शदीप ने अब तक 13 फर्स्ट क्लास मैचों में  38.76 की औसत से 814 रन बनाए हैं, अक्शदीप अब तक अपने फर्स्ट क्लास करियर में 2 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा 47 लिस्ट ए मैचों में 43 से ज्यादा की औसत से इस बल्लेबाज ने 1126 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए।

यूपी टीम की कप्तानी मिलने के बाद अक्शदीप ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है और पूरी कोशिश करूंगा कि टीम का आगे से बढ़कर नेतृत्व करूं। अक्शदीप ने साल 2015 में पहली बार बीसीसीआइ की जूनियर ट्रॉफी में यूपी की तरफ से हिस्सा लिया था, इसके बाद उन्होंने विजय हजारे, मुश्ताक अली टी20 और दलीप ट्रॉफी में अपनी छाप छोड़ी। वहीं रैना का पिछला सीजन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और वह 15 सितंबर से होने वाले एशिया कप के लिए भी टीम में चुने गए है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma