Move to Jagran APP

सुरेश रैना को हटा 25 साल के इस खिलाड़ी को बनाया गया UP रणजी टीम का कप्तान

अक्शदीप ने अब तक 13 फर्स्ट क्लास मैचों में 38.76 की औसत से 814 रन बनाए हैं,

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 04:38 PM (IST)
सुरेश रैना को हटा 25 साल के इस खिलाड़ी को बनाया गया UP रणजी टीम का कप्तान
सुरेश रैना को हटा 25 साल के इस खिलाड़ी को बनाया गया UP रणजी टीम का कप्तान

 नई दिल्ली, जेएनएन। लगता है सुरेश रैना के खराब दिन शूरू हो गए हैं, पहले तो टीम इंडिया में वह अपनी जगह बनाने के लिए पहले ही संघर्ष कर रहे हैं और अब उनके हाथ से उत्तरप्रदेश रणजी टीम की कप्तानी भी ले ली गई है। रैना की जगह अब अक्शदीप नाथ को यूपी का नया कप्तान बनाया गया है, हालांकि रैना के लिए अच्छी बात ये है कि वह यूपी की वनडे टीम की कप्तानी आगे भी करते रहेंगे।

loksabha election banner

यूपी क्रिकेट संघ के अनुसार लखनऊ के अक्शदीप यूपी रणजी टीम के नए कप्तान होंगे। इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी की कमान सुरैश रैना के हाथों में रहेगी। इस टीम के कोच मंसूर अली होंगे, जबकि बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी पविंदर सिंह की होगी।

इस साल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आइपीएल में खेलने वाले अक्शदीप ने अब तक 13 फर्स्ट क्लास मैचों में  38.76 की औसत से 814 रन बनाए हैं, अक्शदीप अब तक अपने फर्स्ट क्लास करियर में 2 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा 47 लिस्ट ए मैचों में 43 से ज्यादा की औसत से इस बल्लेबाज ने 1126 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए।

यूपी टीम की कप्तानी मिलने के बाद अक्शदीप ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है और पूरी कोशिश करूंगा कि टीम का आगे से बढ़कर नेतृत्व करूं। अक्शदीप ने साल 2015 में पहली बार बीसीसीआइ की जूनियर ट्रॉफी में यूपी की तरफ से हिस्सा लिया था, इसके बाद उन्होंने विजय हजारे, मुश्ताक अली टी20 और दलीप ट्रॉफी में अपनी छाप छोड़ी। वहीं रैना का पिछला सीजन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और वह 15 सितंबर से होने वाले एशिया कप के लिए भी टीम में चुने गए है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.