Move to Jagran APP

इंग्लैंड जाते ही अजिंक्य रहाणे ने ठोक डाली सेंचुरी, काउंटी चैंपियनशिप में किया कमाल

IPL 2019 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शतक ठोकने वाले अजिंक्य रहाणे ने अब इंग्लैंड जाकर अपना शतक से स्वागत किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 09:17 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 09:17 PM (IST)
इंग्लैंड जाते ही अजिंक्य रहाणे ने ठोक डाली सेंचुरी, काउंटी चैंपियनशिप में किया कमाल
इंग्लैंड जाते ही अजिंक्य रहाणे ने ठोक डाली सेंचुरी, काउंटी चैंपियनशिप में किया कमाल

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शतक ठोकने वाले अजिंक्य रहाणे ने अब इंग्लैंड जाकर अपना शतक से स्वागत किया है। काउंटी चैंपियनशिप के डेब्यू मैच में अजिंक्य रहाणे ने शतक ठोककर सनसनी मचा दी है। शतक बेहद धीमा है लेकिन इस शतक की धमक भारत तक सुनी जा सकती है क्योंकि टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह तलाश रहे हैं।

loksabha election banner

पिछले साल फरवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर आखिरी वनडे मैच खेलने वाले अजिंक्य रहाणे को भरोसा था कि वे नंबर चार के लिए टीम इंडिया में वर्ल्ड के लिए जगह बना सकते हैं। लेकिन, बीसीसीआइ ने रहाणे और अंबाती रायुडू को ना चुनकर विजय शंकर पर भरोसा जताया और वे अब लंदन पहुंच चुके हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए आइपीएल में शतक लगाने वाले रहाणे अब काउंटी चैंपियनशिप में रन बनाने में अड़े हुए हैं।

हैंपशायर के लिए डेब्यू करते हुए नॉटिंघमशायर के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन के अपने पहले मैच में अंजिक्य रहाणे के बल्ले से पहली पारी तो सिर्फ 10 रन निकले। लेकिन, दूसरी पारी में अपनी टीम के लिए नंबर तीन पर खेलने वाले अंजिक्य रहाणे ने शतक ठोक दिया। अंजिक्य रहाणे ने 197 गेंदों में 119 रन की पारी खेली, जिसमें 14 चौके शामिल थे।

अजिंक्य रहाणे से पहले पीयुष चावला और मुरली विजय भी काउंटी चैंपियनशिप के डेब्यू मैच में शतक जड़ चुके हैं। रहाणे से पहले साल 2018 में मुरली विजय ने Essex के लिए और पीयुष चावला ने साल 2009 में Sussex के लिए डेब्यू मैच में शतक ठोका था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.