मुंबई, पीटीआइ। कोरोना वायरस से लड़ रहे देश के लिए अब भारतीय क्रिकेटर भी मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही देश की जंग में मदद करने का फैसला किया है। अजिंक्य रहाणे ने बड़ी रकम महाराष्ट्र सरकार को डोनेट किए है। अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रुपये महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दान किए हैं, जिससे कि इस महामारी से बचा जा सके।

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने तो सीधे तौर पर इस मामले में कुछ नहीं कहा है, लेकिन उनके करीबी ने पीटीआइ को इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने 10 लाख रुपये कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य सरकार को दिए हैं। इसी के साथ अजिंक्य रहाणे उन खेल हस्तियों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने केंद्र या राज्य सरकार को इस आपदा में मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

इन क्रिकेटरों ने भी की है मदद

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 25-25 लाख रुपये केंद्र और राज्य सरकार को रिलीफ फंड के तौर पर दिए हैं, जबकि सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए मोदी और योगी सरकार को दिए हैं। सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये केंद्र सरकार और 21 लाख रुपये राज्य सरकार को दिए हैं। गौतम गंभीर ने भी सांसद निधि से अब तक डेढ़ करोड़ रुपये केंद्र और दिल्ली सरकार को दिए हैं।

बता दें कि चीन के वुहान शहर से निकले इस कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अब तक 27 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है, जबकि कई लाख लोग अभी इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं, अगर भारत की बात करें तो यहां भी करीब 1 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमें से 19 लोगों की मौत हो गई है। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस