नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 3rd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच रांची में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच से ठीक दो दिन पहले मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को एक तगड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका की टीम के सलामी बल्लेबाज एडन मार्क्रम (Aiden Markram) तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इससे पहले भी साउथ अफ्रीका को एक झटका लग चुका है।  

ये खिलाड़ी पहले ही हो चुका है बाहर

बाएं हाथ के बल्लेबाज एडन मार्क्रम (Aiden Markram) से पहले ऑलराउंडर केशव महाराज टीम से बाहर हो चुके हैं। अब ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। एडन मार्क्रम कलाई की चोट के कराण (Wrist Injury) के कारण इस टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। एडन मार्क्रम भारत के खिलाफ अब तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 44 रन बना पाए हैं। 

दोनों पारियों में डक का शिकार हुए थे एडन

एडन मार्क्रम पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले आउट हुए थे। इस 25 वर्षीय बल्लेबाज को अभी सिर्फ 19 टेस्ट मैचों का अनुभव है। बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर 2017 को टेस्ट डेब्यू करने वाले एडन मार्क्रम ने टेस्ट क्रिकेट में 4 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं। एडन मार्क्रम थोड़ी बहुत ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम एक भी विकेट दर्ज नहीं है। 

ये है चोट लगने का कारण

साउथ अफ्रीका के डॉक्टर ने इस बात खुलासा किया है कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैचों की दोनों पारियों में शून्य पर आउट होने के बाद वे काफी हताश थे। इस वजह स उन्होंने अपने हाथ को किसी कठोर चीज में दे मारा और उनके दाएं हाथ में चोट लग गई। यही कारण है कि उनको इतनी गंभीर चोट है कि वे अगले कुछ दिन अच्छी तरह से बल्लेबाजी भी नहीं कर पाएंगे। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप