Move to Jagran APP

बारम्बार हार से श्रीलंकाई क्रिकेट में आया भूचाल, क्या होगा आगे

पोथस के बयान के बाद श्रीलंका के वनडे कप्तान उपुल थरंगा ने मीडिया के सामने आकर अपनी टीम का बचाव किया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 25 Aug 2017 11:25 AM (IST)Updated: Fri, 25 Aug 2017 12:56 PM (IST)
बारम्बार हार से श्रीलंकाई क्रिकेट में आया भूचाल, क्या होगा आगे
बारम्बार हार से श्रीलंकाई क्रिकेट में आया भूचाल, क्या होगा आगे

कोलंबो, पीटीआइ। श्रीलंका क्रिकेट टीम के हाल में हुए लचर प्रदर्शन से श्रीलंकाई क्रिकेट में भूचाल आया हुआ है। श्रीलंकाई टीम के इस कमजोर प्रदर्शन के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है। 

loksabha election banner

श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा ने कहा है, 'हमने पूर्व खिलाड़ियों, कप्तानों, पूर्व चयनकर्ताओं, कोचों, विशेषज्ञों, प्रांतीय क्रिकेट आयोजकों और मीडिया को आमंत्रित किया है जो टीम के खेल में सुधार लाने के लिए अपने-अपने सुझाव देंगे।'

लगातार मिल रही हार से न सिर्फ श्रीलंकाई क्रिकेट फैंस निराश हैं, बल्कि टीम मैनेजमेंट की आपसी खींचतान भी बार-बार खुलकर सामने आ रही है।

श्रीलंकाई टीम के अंतरिम कोच निक पोथस ने तो भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद टीम के चयन के तरीकों पर ही सवाल खड़े कर दिए थे। पोथस ने माना कि इस वक्त टीम बुरे दौर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे टीम की तैयारियों और मैनेजमेंट में जरूरत से ज्यादा दखल देने वाले लोग जिम्मेदार हैं।

आपको बता दें कि श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में श्रीलंका सरकार में मंत्री अर्जुन रणतुंगा बार-बार श्रीलंका की हार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उनके अलावा अन्य पूर्व खिलाड़ियों पर भी श्रीलंकाई क्रिकेट में हस्तक्षेप के आरोप लग रहे हैं। हालांकि, पोथस ने ताजा बयान में कहा कि जल्द ही टीम मैदान पर पुराने अंदाज में वापसी करेगी। बताया जा रहा है कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के कहने पर उन्होंने यह कदम उठाया है।

पोथस ने श्रीलंकाई क्रिकेट में उपजे विवाद के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। इससे पहले उन्होंने टीम सेलेक्शन में चीफ सेलेक्टर सनत जयसूर्या और टीम के क्रिकेट मैनेजर अशंका गुरुसिना के दखल पर भी सवाल उठाए थे।

पोथस के बयान के बाद श्रीलंका के वनडे कप्तान उपुल थरंगा ने मीडिया के सामने आकर अपनी टीम का बचाव किया। उन्होंने कहा कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमें भी बुरे दौर से गुजर चुकी हैं। ऐसे में उनकी टीम का भी बुरा दौर चल रहा है, जो जल्द ही बीत जाएगा। 

हो सकता है कि इस हार के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट प्रबंधन को ही बदल दिया जाए। श्रीलंकाई क्रिकेट में टेस्ट और वनडे कप्तान तो बदल ही चुके हैं, लेकिन उससे टीम के प्रदर्शन पर खास असर नहीं दिख रहा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.