हरारे, एएफपी। अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए पहले ही अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी अफगानिस्तान की टीम ने रविवार को इसका जश्न विश्व कप क्वालीफायर का खिताब जीतकर मनाया। मुहम्मद शहजाद की शानदार पारी के दम पर रविवार को क्वालीफाइंग फाइनल में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से मात दी।

राशिद ने बनाया विकेटों का शतक

इस दौरान अफगानिस्तान के 19 वर्षीय युवा लेग स्पिनर राशिद खान वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 100 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने 44वां मैच खेलते हुए शाई होप को एलबीडब्ल्यू आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क के नाम यह रिकॉर्ड था, जिन्होंने 52 मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे।

इस तरह अफगानिस्तान ने जीता मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 46.5 ओवर में 204 रन पर सिमट गई। सबसे ज्यादा 44 रन रोवमैन पावेल में बनाए, जबकि अफगानिस्तान के 16 वर्षीय गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने 43 रन पर चार विकेट झटके। जवाब में सलामी बल्लेबाज शहजाद की 93 गेंदों पर 84 रन की पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने 9.2 ओवर बाकी रहते जीत हासिल की। शहजाद की 11 चौकों और दो छक्कों से सजी इस पारी के दम पर अफगानिस्तान ने 40.4 ओवर में तीन विकेट पर 206 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट के जरिए अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप