Move to Jagran APP

AFG vs PAK: अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ T20I सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, दिग्‍गज खिलाड़ी की वापसी

Afghanistan vs Pakistan अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बीच शारजाह में 24 मार्च से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज होगा। अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है। पूर्व कप्‍तान की टीम में वापसी हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 21 Mar 2023 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 07:14 PM (IST)
Afghanistan's squad against Pakistan: अफगानिस्‍तान की कप्‍तानी करेंगे राशिद खान

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। अफगानिस्‍तान की टीम शारजाह में पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 24 मार्च को खेला जाएगा।

loksabha election banner

21 साल के अनकैप्‍ड खिलाड़ी सेदीकुल्‍लाह अटल को इंटरनेशनल डेब्‍यू करने का मौका मिल सकता है। अनुभवी बल्‍लेबाजों रहमत शाह और हजरतुल्‍लाह जजई को टीम से बाहर कर दिया गया है। नांगयाल खरोती के साथ जाहिर खान और निजात मसूद को रिजर्व में रखा गया है।

पूर्व कप्‍तान की वापसी

अफगानिस्‍तान स्‍क्‍वाड में पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद नबी की वापसी हुई है। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में अफगानिस्‍तान के खराब प्रदर्शन के बाद नबी ने कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया था। मगर उन्‍होंने साथ ही कहा था कि देश के लिए वो खेलते रहना चाहते हैं। हालांकि, यूएई के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नबी को बाहर करके प्रबंधन ने फैंस को चौंका दिया था।

एसीबी के सीईओ नसीब खान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ अपनी टीम का समर्थन किया और कहा कि चयनकर्ताओं ने सीरीज के लिए सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों का चयन किया है। उन्‍होंने कहा, 'हमारी टीम ने ट्रेनिंग कैंप में कड़ी मेहनत की और सीरीज के लिए सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों का चयन किया है। मुझे विश्‍वास है कि हमारी टीम सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करके टीम को गर्व महसूस कराएगी। हमारी टीम को सीरीज के लिए शुभकामनाएं और उन्‍हें विजयी देखने की उम्‍मीद है।'

अफगानिस्‍तान का टी20 स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

राशिद खान (कप्‍तान), रहमानउल्‍लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, उस्‍मान घानी, सेदीकुल्‍लाह अटल, नजीबुल्‍लाह जदरान, अफसर जजई, करीम जन्‍नत, मोहम्‍मद नबी, अजममुल्‍लाह ओमारजई, गुलाबदीन नईब, शराफुद्दीन अशरफ, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद, फजल हक फारूकी और नवीन उल हक।

रिजर्व खिलाड़ी - नांगयाल खरोती, जाहिर खान और निजात मसूद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.