Move to Jagran APP

Afg vs WI: पहले वनडे में अफगानिस्तान पर पार पाना वेस्टइंडीज के लिए नहीं होगा आसान

Afg vs WI अफगानिस्तान की निगाहें अब बुधवार को होने वाले वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अपनी जीत की लय बरकरार रखने पर होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 09:21 PM (IST)
Afg vs WI: पहले वनडे में अफगानिस्तान पर पार पाना वेस्टइंडीज के लिए नहीं होगा आसान
Afg vs WI: पहले वनडे में अफगानिस्तान पर पार पाना वेस्टइंडीज के लिए नहीं होगा आसान

जागरण संवाददाता, लखनऊ। West Indies vs Afghanistan: अनुभवी कैरेबियाई टीम को अभ्यास मैच में धूल चटाने के बाद अफगानिस्तान की निगाहें अब बुधवार को होने वाले वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अपनी जीत की लय बरकरार रखने पर होगी। सोमवार को हुए वार्मअप मैच में मेजबान टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार विकेट से जीत दर्ज की थी।

loksabha election banner

एक बार फिर नवीन और अशरफ के प्रदर्शन पर रहेगी नजर: दो बार वनडे फार्मेट की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज सोमवार को अभ्यास मैच में युवा अफगान लड़ाकों के सामने बौनी नजर आई। खासकर नवीन उल हक और एस. अशरफ ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर कैरेबियाई टीम की कमर तोड़ दी। आलम यह रहा कि विंडीज टीम के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पहले वनडे में इन दोनों खिलाडि़यों से टीम प्रबंधन ऐसे ही धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगा।

इन पर रहेंगी निगाहें: अफगानिस्तान के पास कप्तान राशिद खान के रूप में विश्व स्तरीय लेग स्पिनर है। इसके अलावा ऑलराउंडर मुहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान भी अपनी फिरकी पर दुनिया के किसी भी दिग्गज बल्लेबाजों को छकाने में सक्षम हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो अफगान टीम में रहमत शाह, असगर अफगान और नबी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी समय मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं।

पोलार्ड, होल्डर और होप से होगी उम्मीद: कैरेबियाई टीम की निगाहें मुख्य रूप से हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर, कप्तान कीरोन पोलार्ड और शाई होप के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। अपने जज्बे के लिए पहचानी जाने वाली अफगान टीम विश्व क्रिकेट में भले ही ज्यादा पुरानी न हो, लेकिन रिकॉर्ड पर नजर डालें तो वह मौजूदा विंडीज से कई मायनों में बेहतर है।

टॉस होगा अहम: लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में बुधवार को दोपहर दो बजे से वनडे मुकाबला शुरू होगा। पिच क्यूरेटर सुरेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करना पसंद करेगी, क्योंकि जब मैच की दूसरी पारी शुरू होगी उस समय तक ओस बहुत ज्यादा हो जाती है, ऐसे में गेंदबाजों के लिए स्पिन हो या स्विंग दोनों ही कराना थोड़ा मुश्किल होगा। अभ्यास मैच में इस तरह की परेशानी देखी जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.