नई दिल्ली, एएनआइ। Asia Cup 2020 Host nation: एशिया कप 2020 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है, लेकिन इसमें अड़ंगा में भारत ने डाल दिया है। पाकिस्तान में एशिया कप होगा या नहीं? ये अभी तक तय नहीं हो पाया है। उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) के एक अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान में एशिया कप होगा या नहीं, इसका फैसला एशियन क्रिकेट काउसिंल (ACC) करेगी।  

बीसीसीआइ ने नहीं दी है मंजूरी

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए अभी पुष्टि नहीं की है, क्योंकि इसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। भारत और पाकिस्तान के बीच पनपे तनाव के कारण दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद है। भारत अभी भी अपनी बात पर खड़ा है कि पाकिस्तान जब तक आतंकवाद को सहारा देगा हम उसके साथ किसी भी तरह का खेल नहीं खेलेंगे। भारत अभी भी इस बात पर कायम है। 

जून 2020 तक पीसीबी को लेना है फैसला

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए पीसीबी से जुड़े एक सूत्र ने कहा है, "हम जून 2020 तक बीसीसीआइ के आखिरी फैसले का इंतजार करेंगे और इसके बाद इस नतीजे पर पहुंचेंगे कि पाकिस्तान में एशिया कप होगा या नहीं।इवेंट को पाकिस्तान में आयोजित कराने का प्रावधान है, लेकिन फाइनल वेन्यू अभी भी फाइनल नहीं हुई है, क्योंकि बीसीसीआइ और एसीसी से अभी स्पष्टीकरण नहीं मिला है।"

एसीसी को लेना है अंतिम निर्णय

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े एक शख्स ने कहा है, "अगर भारत कोई फैसला ले लेता है तो उसके बाद ACC को निर्णय लेना है। अगर आपको याद हो तो पिछली बार भारत में एशिया कप होना था, लेकिन आखिरी मूवमेंट में दुबई में हुआ था। ये टूर्नामेंट एसीसी के सुपरविजन में होता है। इसलिए एसीसी से बात करने के बाद जून 2020 के बाद पीसीबी कोई फैसला लेगी। गौरतलब है कि एशिया कप की विजेता फिलहाल भारतीय टीम है।  

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021