Move to Jagran APP

द. अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हुए एबी डिविलियर्स

एबी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 08:37 PM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 08:37 PM (IST)
द. अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हुए एबी डिविलियर्स
द. अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हुए एबी डिविलियर्स

जोहानिसबर्ग, पीटीआई। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। डिविलियर्स टी-20 क्रिकेट में कितने खतरनाक हैं ये किसी से छिपा नहीं है। ऐसे में इसका फायदा भारत को इस सीरीज में मिल सकता है।

loksabha election banner

डिविलियर्स ने अब तक 78 टी-20 मैचों में 135.16 के स्ट्राइक रेट से 1,672 रन बनाए हैं। डिविलियर्स के बल्ले से 10 अर्धशतक निकले हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 79 रन रहा है। साफ है डिविलियर्स का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए किसी झटके से कम नहीं है। दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर मुहम्मद मुसाजी ने कहा कि शुक्रवार को एबी का फिटनेस टेस्ट लिया गया था जिसमें वह बल्लेबाजी करते वक्त घुटने की चोट से जूझते नजर आए थे। ऐसे में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आगामी एक मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए डिविलियर्स को आराम देने की सलाह दी।

गौरतलब है कि डीविलियर्स ने भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। भारत को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए 6 वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान टीम को 5-1 के बड़े अंतर से हराया था। मेजबान टीम के अहम खिलाड़ी इससे पहले चोटिल होकर टीम के बाहर हो चुके थे। प्रोटीज वनडे टीम के कप्तान फॉफ डू प्लेसिस और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। एबी भी चोटिल होने की वजह से पहला तीन वनडे मैच नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्होंने आखिरी के तीन वनडे मैच खेले। अब एक बार फिर से वो टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे। उनके टीम से बाहर होने का फायदा भारतीय टीम को जरूर मिलेगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.