नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में केएल राहुल पहली बार किसी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको इस नए सीजन से पहले टीम का कप्तान नियुक्त किया है। 19 सितंबर से शुरू हो रहे आइपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब को अपना पहला मैच 20 सितंबर को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। इस मैच में केएल राहुल किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे। इस बात का अनुमान पूर्व भारतीय ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने लगाया है।

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में बताया है कि आइपीएल 2020 के शुरुआती मैचों में किंग्ल इलेवन पंजाब की टीम बिना क्रिस गेल के उतर सकती है। ओपनर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने कप्तान केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल को चुना है। वहीं, क्रिस गेल को उन्होंने प्रारंभिक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। नंबर 3 पर उन्होंने युवा बल्लेबाज सरफराज खान को चुना है, जबकि नंबर चार के लिए वह निकोलस पूरन को योग्य मानते हैं, जो तूफानी बल्लेबाज हैं।

आकाश चोपड़ा ने नंबर 5 पर तूफानी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को चुना है, जिनका रिकॉर्ड यूएई की सरजमीं पर शानदार है। नंबर 6 पर उन्होंने दीपक हुड्डा को जगह दी है। आकाश चोपड़ा ने किंग्स इलेवन पंजाब में 5 गेंदबाजों को शामिल किया है। इनमें क्रिस जॉर्डन, कृष्णप्पा गौतम, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। आकाश चोपड़ा ने शायद पहली बार किसी टीम में 5 पूर्ण गेंदबाजों को चुना है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि KXIP को चार विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर प्लेइंग इलेवन में निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस जॉर्डन और मुजीब उर रहमान को मौका देना चाहिए।

आकाश चोपड़ा की चुनी हुई किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल(कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, कृष्णप्पा गौतम, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस