Move to Jagran APP

ऑल-टाइम CLP XI का चयन किया आकाश चोपड़ा ने, दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को किया शामिल

Aakash Chopra all time CPL XI आकाश चोपड़ा ने सीपीएल इलेवन में क्रिस गेल समेत इन खिलाड़ियों को जगह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 04:37 PM (IST)
ऑल-टाइम CLP XI का चयन किया आकाश चोपड़ा ने, दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को किया शामिल
ऑल-टाइम CLP XI का चयन किया आकाश चोपड़ा ने, दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को किया शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल में पिछले कई साल से वेस्टइंडीज के व अन्य युवा क्रिकेटर्स को खेलने और अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिलता है। सीपीएल का आठवां सीजन 18 अगस्त से शुरू होगा जो 10 सितंबर को खत्म होगा। इस बार सीपीएल के सभी मैच त्रिनदाद व टोबैगो में खेले जाएंगे। इस लीग को लेकर काफी चर्चा है और इसके शूरू होने से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल-टाइम सीपीएल इलेवन का चयन किया है।

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर क्रिस गेल व कोलिन मुनरो को शामिल किया है जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने निकोलस पूरन को टीम में रखा है। इन तीनों खिलाड़ियों का सीपीएल में कमाल का रिकॉर्ड है। गेल ने इस लीग के 76 मैचों में 133.4 की स्ट्राइक रेट और 39.2 की औसत से 2354 रन बनाए हैं जबकि मुनरो ने 46 मैचों में 1546 रन बनाए हैं। वहीं पूरन ने 60 मैचों में 154.1 के स्ट्राइक रेट से 1036 रन अब तक बनाए हैं। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम का चयन करते हुए नंबर चार के लिए पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक का चुनाव किया है तो वहीं पांचवें नंबर के लिए उन्होंने किरोन पोर्लाड को चुना। उन्होंने अपनी टीम में आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो के तौर पर दो जबरदस्त ऑलराउंडर को टीम में जगह दी। टीम में स्पिनर के तौर पर उन्होंने सुनील नरेन का चयन किया। तेज गेंदबाज की बात करें तो उन्होंने शेल्डन कॉर्टरेल, पाकिस्तान के सोहैल तनवीर और क्रिशमर संतोकी का चयन किया। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वो अपनी इस टीम का कप्तान किसे बनाएंगे। 

आकाश चोपड़ा की ऑल-टाइम सीपीएल इलेवन

क्रिस गेल, कोलिन मुनरो, निकोलस पूरन, शोएब मलिक, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ड्वेड ब्रावो, सुनील नरेन, शेल्डन कॉर्टरेल, सोहैल तनवीर, क्रिशमर संतोकी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.