Move to Jagran APP

IPL 2020 में ऐसी हो सकती है RCB की प्लेइंग इलेवन, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया सलेक्शन

IPL 2020 में कप्तान विराट कोहली आरसीबी के कौन से 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। इस बारे में आकाश चोपड़ा ने बताया है और एक संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 11:50 AM (IST)
IPL 2020 में ऐसी हो सकती है RCB की प्लेइंग इलेवन, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया सलेक्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2020 के सीजन के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए बेस्ट इलेवन इलेवन को चुनने की कोशिश की है। आरसीबी को अपना पहला मैच 21 सितंबर को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। अपने पहले आइपीएल खिताब के लिए टीम जमकर तैयारियां कर रही है।

loksabha election banner

उधर, आइपीएल 2020 की शुरुआत में विराट कोहली किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। इसका सलेक्शन आकाश चोपड़ा ने किया है। आकाश चोपड़ा ने संभावना जताई है कि देवदत्त पडिक्कल निश्चित रूप से आरोन फिंच के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि, पार्थिव पटेल भी ओपनर के लिए आरसीबी की पहली पसंद हो सकते हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट के आंकड़ों को देखते हुए आरसीबी देवदत्त के साथ जा सकती है।

देवदत्त पडिक्कल के टी20 क्रिकेट के आकंड़ों की बात करें तो उन्होंने 12 टी20 मैचों में 64.44 के औसत से 175.75 के स्ट्राइक-रेट से 580 रन बनाए हैं। आकाश चोपड़ा ने आगे कहा है कि तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए, क्योंकि वे टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और नंबर 3 उनको सूट करता है। नंबर चार के लिए उन्होंने एबी डिविलियर्स और 5 नंबर पर मोइन अली को चुना है।

वहीं, नंबर 6 पर ऑलराउंडर के तौर पर आरसीबी को शिवम दुबे को मौका देना चाहिए, जबकि दिल्ली कैपिटल्स से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हुए क्रिस मॉरिस 7 नबंर के लिए योग्य हैं, जो अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। नंबर 8 पर वॉशिंगटन सुंदर को होना चाहिए, जबकि 9वें नंबर पर निश्चित रूप से युजवेंद्र चहल होंगे। तेज गेंदबाजी की कमान नवदीप सैनी के साथ उमेश यादव या फिर मोहम्मद सिराज को उठानी होगी।

आकाश चोपड़ा की चुनी हुई RCB की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स(विकेटकीपर), मोइन अली, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुदंर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और उमेश यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.