Move to Jagran APP

आकाश चोपड़ा ने मौजूदा बेस्ट टेस्ट XI टीम में तीन भारतीयों को दी जगह, इन्हें चुना कप्तान

आकाश चोपड़ा ने अपनी मौजूदा बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम में विराट कोहली के अलावा इन दो भारतीय खिलाड़ियों का चयन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 01:44 PM (IST)
आकाश चोपड़ा ने मौजूदा बेस्ट टेस्ट XI टीम में तीन भारतीयों को दी जगह, इन्हें चुना कप्तान
आकाश चोपड़ा ने मौजूदा बेस्ट टेस्ट XI टीम में तीन भारतीयों को दी जगह, इन्हें चुना कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी पसंदीदा बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम का चयन किया है। अपनी टीम में उन्होंने सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया है जो अपने देश के लिए इस वक्त खेल रहे हैं। आकाश ने इस टीम में 11 में से सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ियों के चयन किया है। वहीं उन्होंने अपनी इस टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है। 

loksabha election banner

आकाश ने भारतीय खिलाड़ियों में अपनी टीम में मयंक अग्रवाल, विराट कोहली व जसप्रीत बुमराह का ही चयन किया है। हालांकि उन्होंने अपनी टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है जो टेस्ट क्रिकेट के शानदार खिलाड़ी माने जाते हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को उन्होंने अपनी टीम से दूर रखा है तो वहीं स्पिनर के तौर पर वो आर अश्विन या फिर रवींद्र जडेजा का चयन कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

उन्होंने अपनी बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम में ओपनर के रूप में टॉम लाथम और मयंक अग्रवाल का चयन किया है। मयंक ने पिछले एक साल में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और वो रन बनाने में निरंतर हैं। वहीं तीसरे स्थान के लिए उन्होंने अपनी टीम में इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के सबसे बेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का चयन किया है। चौथे स्थान पर उन्होंने विराट कोहली को रखा है जो टीम के कप्तान भी हैं। पांचवें नंबर पर उन्होंने टेस्ट के बेहतरीन बल्लेबाज जो रूट को शामिल किया है। 

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में छठे स्थान के लिए बेन स्टोक्स का चयन किया है जो शानदार ऑलराउंडर हैं। वहीं सातवें स्थान पर क्विंटन डिकॉक हैं जो विकेटकीपर भी हैं। तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने पैट कमिंग, नील वैगनर व जसप्रीत बुमराह को चना है। वहीं स्पिर के तौर पर उन्होंने नाथन लियोन का चयन किया है। 

आकाश चोपड़ा की मौजूदा बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम-

टॉम लाथम, मयंक अग्रवाल, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), जो रूट, बेन स्टोक्स, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नील वैगनर, जसप्रीत बुमराह, नाथन लियोन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.