Move to Jagran APP

India-Australia कम्बाइंड टेस्ट टीम का चयन किया आकाश चोपड़ा ने, कई दिग्गजों को रखा बाहर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को मिलाकर टेस्ट टीम का चयन किया है जिसमें उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं दी। उन्होंने अपनी टीम में भारत के छह और ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों को जगह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 04:36 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 04:36 PM (IST)
India-Australia कम्बाइंड टेस्ट टीम का चयन किया आकाश चोपड़ा ने, कई दिग्गजों को रखा बाहर
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। एक तरफ जहां भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने दोनों देशों के खिलाड़ियों की एक कम्बाइंड टेस्ट टीम का चयन किया है। भारत व ऑस्ट्रेलिया की गिनती दुनिया की बेहतरीन टीमों में किया जाता है और इन टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं या हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस का मनोरंजन किया है साथ ही साथ अपनी कमाल की प्रतिभा के लिए भी जाने जाते हैं। अगर इन दोनों देशों के खिलाड़ियों को मिलाकर कोई टीम बनाई जाए तो उसे हरा पाना किसी के लिए भी शायद ही संभव हो पाए। 

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा ने दोनों देशों के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टेस्ट टीम बनाई है। इस टीम में उन्होंने जिन 11 खिलाड़ियों का चयन किया है उसमें 6 खिलाड़ी भारत से हैं तो 5 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं। उन्होंने अपनी इस टीम में उन खिलाड़ियों को चुना है जिन्होंने 1990 के बाद अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। आकाश चोपड़ा ने इस टीम का चयन करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उनकी इस टीम में उनके जनरेशन और बाद के खिलाड़ी शामिल हैं। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, मैंने सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसे महान खिलाड़ियों के युग में नहीं जा रहा क्योंकि मैंने उन्हें सही तरीके से खेलते हुए नहीं देखा है इसकी वजह से ही मैंने इस टीम में 90 के दशक और बाद के खिलाड़ियों को चुना है। इसके बावजूद उन्होंने अपनी टीम में विराट कोहली, राहुल द्रविड़ व रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ियों का चयन नहीं किया है। 

आकाश ने अपनी इस टीम में ओपनर के तौर पर वीरेंद्र सहवाग और मैथ्यू हेडेन का चयन किया है। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम में बतौर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण व स्टीव स्मिथ को रखा है। बतौर विकेटकीपर उन्होंने अपनी टीम में एडम गिलक्रिस्ट का चुनाव किया है। गेंदबाजों की बात की जाए तो स्पिनर के तौर पर उनकी टीम में अनिल कुंबले और नाथन लियोन हैं जबकि तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने ब्रेट ली, ग्लेन मैक्ग्रा व जहीर खान को अपनी टीम में जगह दी है। 

आकाश चोपड़ा की कम्बाइंड भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम-

वीरेंद्र सहवाग, मैथ्यू हेडेन, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, स्टीव स्मिथ, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, ग्लेन मैक्ग्रा, जहीर खान, नाथन लियोन, अनिल कुंबले। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.