Move to Jagran APP

IPL Auction 2020: इस बार लगेगी 332 खिलाड़ियों की बोली, रॉबिन उथप्पा की बेस प्राइस सबसे ज्यादा

IPL 2020 Auction भारतीय खिलाड़ियों में रॉबिन उथप्पा की बेस प्राइस सबसे ज्यादा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 03:57 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 03:57 PM (IST)
IPL Auction 2020: इस बार लगेगी 332 खिलाड़ियों की बोली, रॉबिन उथप्पा की बेस प्राइस सबसे ज्यादा
IPL Auction 2020: इस बार लगेगी 332 खिलाड़ियों की बोली, रॉबिन उथप्पा की बेस प्राइस सबसे ज्यादा

 नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के अगले सीजन यानी 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में की जाएगी। ये पहला मौका होगा जब कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इस बार नीलामी के लिए कुल 332 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। आइपीएल मैनेजमेंट ने 332 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है जबकि इस बार कुल 971 खिलाड़ियों ने आवेदन किया था। वहीं नीलामी में शामिल किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सभी आठ फ्रेंचाइजियों के पास भेज दिए गए हैं। 

loksabha election banner

जिन 332 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट बनाई गई है उसमें 19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ी हैं साथ ही 24 ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्हें शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों की तरफ से अनुरोध किया गया था। इस बार नीलामी की शुरुआत सात बल्लेबाजों के एक सेट के साथ की जाएगी जिसमें आरोन फिंच, क्रिस लिन, जेसन रॉय, इयोन मोर्गन और रॉबिन उथप्पा शामिल हैं। वहीं दूसरे सेट में ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मौरिस और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी मौजूद होंगे जो फ्रेंचाइजियों को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश करेंगे। 

इस बार नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों में रॉबिन उथप्पा का बेस प्राइस सबसे ज्यादा डेढ़ करोड़ रुपये है जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखा है। जयदेव उनादकट पिछले दो सीजन से सबसे ज्यादा दाम पर बिके थे। पिछली नीलामी में खिलाड़ियों को उनकी विशेषता के मुताबिक समूह में रखा गया था। इस बार नीलामी में पहले बल्लेबाज, फिर ऑलराउंडर इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और फिर स्पिनर की बोली लगाई जाएगी। इनमें भी पहले कैप्ड प्लेयर की बोली लगाई जाएगी और फिर अनकैप्ड खिलाड़ियों की बारी आएगी।  

इस बार की नीलामी में आठ फ्रेंचाइजियों द्वारा कुल 73 खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा जिसमें 29 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। यानी 332 खिलाड़ियों में से 73 खिलाड़ियों के भाग्य का फैसला 19 दिसंबर को होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.