Move to Jagran APP

आइपीएल नीलामी में अफगानिस्तान के 16 वर्ष के खिलाड़ी पर लगी 4 करोड़ की बोली

अफगानिस्तान के इस युवा गेंदबाज को 4 करोड़ में पंजाब ने खरीदा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Jan 2018 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2018 09:01 AM (IST)
आइपीएल नीलामी में अफगानिस्तान के 16 वर्ष के खिलाड़ी पर लगी 4 करोड़ की बोली
आइपीएल नीलामी में अफगानिस्तान के 16 वर्ष के खिलाड़ी पर लगी 4 करोड़ की बोली

 नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान के क्रिकेटरों की संख्या अब आइपीएल में धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इस आइपीएल में तीन अफगानी खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। इस बार आइपीएल नीलामी में अफगानिस्तान के जिस तीसरे खिलाड़ी की एंट्री हुई वो हैं 16 वर्ष के मुजीब जदरान। 

loksabha election banner

4 करोड़ में बिके मुजीब जदरान

अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब जदरान को आइपीएल 2018 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ में खरीदा। मुजीब तीसरे अफगानी खिलाड़ी बन गए हैं जो आइपीएल में खेलेंगे। मुजीब से पहले राशिद खान और मो. नबी आइपीएल खेल चुके हैं। इस बार नीलामी में राशिद खान को 9 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद ने राइट टू मैच के जरिए अपनी टीम में बनाए रखा तो वहीं मो. नबी को एक करोड़ रुपए में हैदराबाद की टीम ने ही खरीदा। 

कमाल का प्रदर्शन रहा है मुजीब जदरान का

मुजीब जदरान इस वक्त अफगानिस्तान 19 टीम का हिस्सा हैं और वो न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर 19 विश्व कप में खेल रहे हैं। जदरान 21वीं सदी में जन्मे पहले खिलाड़ी है जो इस वक्त वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। वो पहली बार 2017 में अपने डेब्यू मैच में आयरलैंड के खिलाफ 4 विकेट लेकर चर्चा में आए थे। 28 मार्च 2001 में जन्मे जदरान ने अपनी टीम को अंडर19 एशिया कप में जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। फाइनल में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया था। कुआलालंपुर में आयोजित इस टूर्नामेंट में जरदान ने 20 विकेट लिए थे। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षिय यूथ वनडे सीरीज में इन्होंने 17 विकेट लिए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.