Move to Jagran APP

OMG: महज 14 रन पर सिमटी चीन की महिला क्रिकेट टीम, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

यूएई ने तीन विकेट पर 203 रन का स्कोर बनाया। जवाब में चीन की टीम 48 मिनट में ही ऑलआउट हो गई। वह 10 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 10:56 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 10:56 PM (IST)
OMG: महज 14 रन पर सिमटी चीन की महिला क्रिकेट टीम, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

बैंकाक, एएफपी। चीन की महिला टीम रविवार को यहां एक टूर्नामेंट में सिर्फ 14 रन पर सिमट गई। यह महिला या पुरुष किसी भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे कम स्कोर है। महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इससे पहले न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड मेक्सिको के नाम था, जिसने पिछले साल ब्राजील के खिलाफ 18 रन बनाए थे। पुरुष टीम की बात करें तो नीदरलैंड्स की टीम 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 39 रन पर ढेर हो गई थी।

loksabha election banner

यूएई ने तीन विकेट पर 203 रन का स्कोर बनाया। जवाब में चीन की टीम 48 मिनट में ही ऑलआउट हो गई। वह 10 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई। यूएई ने चीन को 189 रनों से हराया। यह महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय में जीत का सबसे बड़ा अंतर है। इससे पहले नामीबिया ने लेसोथो को 179 रन से हराया था।

यह मैच थाइलैंड टी-20 स्मैश के दौरान खेला गया। हिन लिली (04) चीन की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं। यह पहला मौका नहीं है जब चीन की क्रिकेट टीम एशियाई देशों के खिलाफ संघर्ष करती नजर आ रही है। पिछले साल अक्टूबर में चीन की पुरुषों की टीम नेपाल के खिलाफ विश्व कप टी-20 क्वालीफायर में सिर्फ 26 रनों पर ढेर हो गई थी। नेपाल ने सिर्फ 11 गेंदों पर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

बीबीएल में ओवर की सातवीं गेंद पर आउट हुआ बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) में रविवार को यहां सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच खेले गए मैच में मैच में पर्थ के अनुभवी बल्लेबाज माइकल क्लिंगर के आउट होने को लेकर बहुत बड़ा विवाद हो गया।

क्लिंगर के विवादित तरीके से आउट होने के पीछे अंपायरों की ऐसी गलती सामने आई जो बेहद हैरान कर देने वाली थी। दरअसल, क्लिंगर जिस गेंद पर आउट हुए वह उस ओवर की सातवीं गेंद थी जिस पर अंपायर का ध्यान नहीं गया। एक ओवर में छह गेंद होती हैं, लेकिन जब ओवर की सातवीं गेंद पर वह आउट हुए तो अंपायरों ने यह जानने की कोशिश नहीं की कि यह ओवर की कौन सी गेंद है।

मैच में सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन बनाए। 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स को पहला झटका उस समय लगा जब दूसरे ओवर में सिडनी सिक्सर्स के गेंदबाज बेन वारशुईस की गेंद पर क्लिंगर ने स्टीव ओकीफ को कैच थमा दिया। यह इस ओवर की सातवीं गेंद थी। उस ओवर में बिना किसी वाइड या नो बॉल के छह गेंद पहले ही फेंकी जा चुकी थीं। हालांकि, पर्थ स्कॉर्चर्स ने कैमरन बेनक्राफ्ट की 61 गेंदों में नाबाद 87 रन और एश्टन टर्नर की 30 गेंदों में 60 रनों की पारी की बदौलत यह मुकाला सात विकेट से जीता।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगुआई करेंगे इशान
झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन 18 और 20 जनवरी को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में होने वाले वनडे अभ्यास मैचों में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगुआई करेंगे। बीसीसीआइ के बयान के अनुसार, रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में खेलने वाले खिलाडि़यों के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया। ओडिशा के बायें हाथ के स्पिनर पप्पू रॉय, मुंबई के युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे और आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज रिकी भुई को भी टीम में लिया गया है।

टीम : इशान किशन (कप्तान और विकेटकीपर), रितुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, दीपक हुड्डा, रजत पाटीदार, रिकी भुई, हिम्मत सिंह, मयंक मार्कंडेय, जयंत यादव, पप्पू रॉय, पंकज जायसवाल, तुषार देशपांडे, नवदीप सैनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.